गुरदासपुर में स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, आज इतने कोरोना मरीज आए पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 06:30 PM (IST)

गुरदासपुर : पंजाब में भर में कोरोना फिर ने दस्तक दे दी है और धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। जिला गुरदासपुर में आज कोविड-19 के नए मामले सामने आने से गुरदासपुर का स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है और जिले के सभी सिविल अस्पतालों में अभी से ही पूरी तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है जिले में आज 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव आए हैं। 

कोरोना के मामलों के देखते हुए अस्पतालों में अलग-अलग वार्ड तैयार करने के अलावा वैक्सीन, मास्क, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की जा रही है। सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस के 5 नए मामले आने के कारण उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और समय-समय पर डॉक्टरों द्वारा उनकी जांच की जा रही है और दवाइयां दी जा रही हैं। इस संबंध में सहायक सिविल सर्जन गुरदासपुर डॉ. जब भारत भूषण ने बताया कि कोरोना वायरस से प्रभावित नए 5 मरीजों की पुष्टि की गई है। उन्होंने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते  जिला गुरदासपुर के सभी अस्पतालों में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैं। कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए अस्पतालों में अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं और इसके लिए मेडिकल टीमें तैयार की गई हैं। इसके अलावा जिले में कोरोना के टीके भी पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल भी कराई जा रही है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार के चलते सभी को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए, चेहरे पर मास्क लगाना चाहिए और हाथों को सेनेटाइज करते रहना चाहिए। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है, स्थिति नियंत्रण में है, केवल सावधान रहने की जरूरत है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News