कोरोना से मरी महिला की फोन डिटेल में सामने आए ASI सहित 75 लोग

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 09:55 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): कोरोना वायरस से मरी महिला के बाद आज दूसरे दिन भी अमरपुरा में सन्नाटा छाया रहा। हालांकि चंडीगढ़ से आई रिपोर्ट में महिला के तीनों बच्चों सहित सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, लेकिन किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई है। 

पुलिस-प्रशासन की ओर से उन्हें 14 दिनों तक घर पर ही आईसोलेट रहने के आदेश दिए गए है। वहीं अमरपुरा इलाके में रहने वाले लोगों के मन में खौफ है, क्योंकि एक के बाद एक दो मामले सामने आए हैं। पुलिस की तरफ से भी अपने स्तर पर जांच की जा रही है। पुलिस ने महिला के फोन की 45 दिनों की डिटेल निकलवाई थी, जिसमें 75 लोगों के नाम सामने आए हैं। सभी के हैल्थ टीम ने सैंपल लिए हैं। वहीं डिवीजन नं. 2 के एक ए.एस.आई. का भी सैंपल लिया गया है, जिसके पास महिला लगभग 1 महीना पहले किसी लड़ाई-झगड़े के मामले के चलते 2 से 3 बार आई थी। पुलिस के अनुसार पूजा के दोनों बेटों,बेटी व अन्य सभी रिश्तेदारों की पहले टैस्ट रिपोर्ट नैगेटिव आई है, लेकिन अभी 2 जगह से रिपोर्ट आनी बाकी है। पुलिस ने किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी गई है और सभी को 14 दिनों तक घर पर ही आईसोलेट रहने के आदेश है। 

2 महीने से घर से बाहर नहीं आई 72 साल की पॉजीटिव वृद्धा
पूजा की मौत के बाद प्रशासन की तरफ से पड़ोस में रहने वाली एक 72 साल की वृद्धा के भी सैंपल 
लिए गए थे। उसकी सी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जिसके चलते उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  पुलिस के अनुसार वृद्धा 2 महीने से घर से बाहर नहीं निकली है। उसके हाथ पर पलस्टर लगा हुआ है। पूजा के साथ कोई ’यादा मेलजोल भी नहीं था। 

वृद्धा के परिवार और मोहल्ले के लोगों के लिए सैंपल
वृद्धा के पॉजीटिव आने के बाद सेहत विभाग की तरफ से वृद्धा के पति, दोनों बेटों,बहुओं सहित 10 पारिवारिक मैंबरों के सैंपल लिए गए हैं और उन्हें भी रिपोर्ट न आने तक घर पर रहने को कहा गया है। वहीं पूजा के आसपास घरों में रहने वाले लगभग 10 लोगों के पार्षद गुरदीप सिंह नीटू की तरफ से सैंपल दिलवाए गए हैं। अब केवल अमरपुरा इलाके में रहने वाले 20 लोगों के सैंपल रिपोर्ट आनी बाकी है।

बस स्टैंड के पास नॄसग होम सील, डाक्टर और स्टाफ का होगा कोरोना जांच टैस्ट 
बुधवार देर शाम कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से बस स्टैंड के पास स्थित एक नॄसग होम को भी सील कर दिया गया। चहां के प्रमुख डाक्टर सहित सभी स्टाफ के कोरोना जांच के टैस्ट जल्द से जल्द करवाए जाने के आदेश इलाका ए.सी.पी. को दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार नॄसग होम के बंद होने के चलते पुलिस अभी तक डाक्टर तक नहीं पहुंच पाई है, जिसके बाद ही उसके स्टाफ की लिस्ट मिलेगी। पुलिस वीरवार तक सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाने का प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News