मोहाली में कोरोना पाबंदियां इस तारीख तक बढ़ी, DC की तरफ से जारी किए गए आदेश

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 02:19 PM (IST)

मोहाली (नियामियां): जिला मैजिस्ट्रेट-कम-डिप्टी कमिशनर गिरिश दयालन ने पंजाब सरकार के निर्देशों अनुसार कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जिले में 31 अगस्त तक कुछ पाबंदियों और छूटों के हुक्म जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में दाखि़ल होने वाले सभी लोगों के लिए मुकम्मल कोविड टीकाकरण या 72 घंटे पहले की आर.टी.पी.सी.आर. की नैगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। मुकम्मल टीकाकरण और आर.टी.पी.सी.आर. की नैगेटिव रिपोर्ट का नियम उन सभी पर लागू होगा, जो हवाई जहाज के द्वारा राज्य में दाखिल होंगे। इन दोनों में कोई भी न होने की सूरत में उस व्यक्ति का आर.ए.टी. (रैपिड एंटीजन टैस्ट) जरूरी होगा, चाहे कि वह हाल ही में कोविड से ठीक हुआ हो।

‘50 फीसदी सामथ्र्य के साथ कोचिंग सैंटर खुलेंगे’
जिला मैजिस्ट्रेट ने कहा कि जिले में जलसा की 50 प्रतिशत की उच्चतम सामथ्र्य के साथ इनडोर 150 और आउटडोर 300 से अधिक व्यक्तियों का जलसा नहीं किया जा सकता। समारोह में कलाकार, संगीतकारों को कोविड प्रोटोकॉल के साथ आज्ञा दी जाएगी। बार, सिनेमा हाल, रैस्टोरैंट, सपा, स्विमिंग पूल, कोचिंग सैंटर, स्पोर्टस कंपलैक्स, जिम, मालिश, म्यूजियम, चिडिय़ाघर आदि को अपनी 50 प्रतिशत सामथ्र्य के साथ खोलने की आज्ञा दी जाएगी, चाहे कि उपस्थित स्टाफ का मुक मल टीकाकरण हो या वह हाल ही में कोविड से ठीक हुआ हो। 

‘एक डोज बहुत जरूरी’
डी.सी. गिरीश दियालन ने कहा कि तैराकी, खेल और जिम जाने वाले सभी लोग 18 साल से अधिक उम्र के होने चाहिए और उनको कम से कम कोविड-19 टीकाकरण की एक डोज लगी हो। कोविड प्रोटोकोल की सख्ती के साथ पालना जरूरी है। स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सैंटरों और उच्च विद्यार्थी संस्थाओं को खोलने संबंधित सिर्फ मुकम्मल टीकाकरण वाले टीचिंग, नॉन-टीचिंग स्टाफ या हाल ही में कोविड से ठीक हुए हैं, इन संस्थाओं में निजी तौर पर पढ़ाएंगे।

विशेष कैंप लगेंगे
0.2 प्रतिशत से ऊपर पॉजिटिविटी दर वाले शहरों को स्थिति में सुधार होने तक चौथी जमात और इससे नीचे की क्लासों के लिए निजी तौर पर पढ़ाई बंद करने के लिए कहा। कॉलेजों, कोचिंग सैंटरों, उच्च शैक्षिक संस्थाओं, स्कूलों के टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ का टीकाकरण करवाने के लिए पहल के साथ-साथ विशेष कैंप लगाए जाएंगे। ताकि सभी को इस महीने कोविड की पहली डोज से कवर किया जा सके। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News