पंजाब में दिखा कोरोना का भयंकर रूप, जून में वायरस ने ली 99 लोगों की जान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 01:04 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में पहले कोरोना वायरस की धीमी रफ्तार थी और रिकवरी रेट भी 80 प्रतिशत से अधिक था परन्तु अनलॉक के पहले चरण के बाद पॉजिटिव केस में इजाफा होने लगा। 31 मई तक लॉकडाउन के बाद जारी हुई रियायतों के उपरांत संक्रमित मामलों में काफी उछाल देखा गया। इसी के कारण अप्रैल महीने 16, मई में 25 और जून में सब से अधिक 99 लोगों की मौत कोरोना वायरस कारण हुई है। राज्य में मंगलवार को एक दिन में 155 नए केस आए थे।  


इस दौरान सूबो में पाँच ओर लोगों की मौत हो गई। इस के बाद पंजाब में कोरोना वायरस के साथ होने वाली मौतों का संख्या 144 पर पहुँच गया। ताजा मौतों में अमृतसर में दो, जालंधर, मोहाली और लुधियाना में एक -एक व्यक्ति की जान गई है पंजाब में अभी कोरोना के इलाज अधीन मरीजों की संख्या 1557 है और कोरोना पॉजिटिव 3867 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं 

अब तक 301830 संदिग्ध मरीजो के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अगर जिलों की बात की जाए तो पंजाब में अमृतसर जालंधर लुधियाना सबसे अधिक प्रभावित हो रहे है हालांकि पहले ग्रीन जोन बन चुके इलाकों में भी अब संक्रमित लोगों की पुष्टि हो रही है। आज भी अभी तक कोविड महामारी के साथ तीन व्यक्तियों के मौत होने की ख़बर सामने आई है। इस के साथ राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 147 हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News