मोगा में कोरोना ब्लास्ट, SP व DSP सहित 37 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि

8/8/2020 8:25:51 PM

मोगा (संदीप शर्मा): जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को मोगा में 37 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद मोगा में कोरोना के कुल 577 केस हो गए, वहीं अब तक जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 255 हो गई है। वहीं अगर जिला पुलिस की बात की जाए तो जिला पुलिस अधीक्षक हरमनबीर सिंह गिल की अगुवाई में पिछले 3 महीनों से जिलावासियों की कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर फ्रंट लाइन पर रह सेवाएं देने में जिला पुलिस ने एक टांग पर रह दिन-रात ड्यूटियां निभाई हैं। जिसके चलते जिले के 69 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से आज भी 30 पुलिस कर्मचारी एक्टिव हैं। जो विभिन्न ढंग से कोरोना को लेकर निर्धारित नियमें तहत क्वारंटाइन हैं।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि अभी तक जिले में 27 हजार 463 लोगों के कोरोना टैस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 25 हजार 993 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, और फिलहाल 633 लोगों की रिपोर्ट आना अभी भी बाकी है। इसके अलावा शनिवार को जिले में 37 नए कोरोना पीडि़त मरीजों की पुष्टि हुई है, जिनमें 19 मरीज शहर के विभिन्न इलाकों व बाकी कस्बा बाघापुराना के अधीन पड़ते गांवों राजेयाना, गांव लंगेयाना, गांव खोसा पांडो समेत अन्य कुछ गांवों से संबंधित हैं। इसके साथ ही आज सेहत विभाग की टीम द्वारा 440 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना टैस्ट के लिए भेजे गए हैं। पीडि़त मरीजों को घरों में क्वारंटाइन करने समेत अलग-अलग सरकारी अस्पतालों में आईसोलेट किया गया है। सिविल सर्जन के मुताबिक आज कोरोना पीडि़त 29 मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर उनको घरों में भेज दिया गया है।

जिला पुलिस ने निभाई है हर तरह का रिस्क ले फ्रंट लाइन पर रहकर सेवाएं: एस.एस.पी
पंजाब केसरी से विशेष तौर पर बातचीत करते हुए एस.एस.पी मोगा हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि जिला पुलिस ने हर तरह का रिस्क लेकर फ्रंट लाइन पर रह कर पूरी मेहनत से लोकों की कोरोना से सुरक्षा को लेकर अपनी ड्यूटियां निभाई हैं। जिसके चलते जिला पुलिस के अधिकारी जिनमें एक एस.पी. व एक डी.एस.पी. रैंक के अधिकारी शामिल हैं, समेत 69 पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। जिनमें से अब भी 30 लोग एक्टिव हैं। उन्होंने जिलावासियों से अपील की कि कोरोना पर काबू करने हेतू हर नागरिक इसके लिए निर्धारित नियमों की पालना कर जिला प्रशासन व जिला पुलिस का साथ दें।


Mohit

Related News