पठानकोट में सांस की बीमारी से पीड़ित 78 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम, 67 निकले कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 07:43 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): जिले में कोरोना से मरने वाले एक व्यक्ति से आज फिर मृतकों के आंकड़े में बढ़ोतरी हुई है। जिसके चलते कोरोना से मरने वालों की संख्या कुल 57 हो गई है। कोरोना से मरने वाले 78 वर्षीय बुजुर्ग स्थानीय कालेज रोड के रहने वाले थे जिन्हें सांस संबधी समस्या उत्पन्न हुई और उसके बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तथा उन्हें उपचार हेतु जालंधर ले जाया गया। मंगलवार को उन्होंने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया जिसके चलते देर सांय उनका आंतिम संस्कार कर दिया गया। जिले में यहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 57 पहुंच गया है वहीं आज फिर 67 नए मामले कोरोना से पॉजिटिव पाए गए है। जिनमें से आर.टी.पी.सी.आर. अमृतसर से रिपोर्ट में 241 सैंपलो में से 22 लोग पॉजिटिव निकले। टरू नैट मशीन के माध्यम से जांच किए गए 7 सैंपलो में से 3 पॉजिटिव निकले तथा रैपिड एंटीजन टैस्ट में 42 पॉजिटिव निकले। जिसके चलते कुल 67 पॉजिटिव सैंपलो में से 11 दूसरे जिले से संबधित थे तथा 56 पठानकोट जिले से संबधित थे।

थाना कानवा में पुलिस कर्मियों के लिए सैंपल
पिछले कई दिनों से पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मियों के पॉजिटिव निकलने के बाद स्वास्थय विभाग की ओर से एस.एम.ओ. घरोटा डा.बिन्दु गुप्ता के निर्देशों अनुसार गांव कानवा स्थित पुलिस थाने में पुलिस कर्मियों की जांच हेतु कैंप का आयोजन किया गया। जिनमें कुल 67 कर्मियों के सैंपल लिए गए। जिसमें 60 पुलिस कर्मी सहित 7 अन्य लोग थे। सी.एच.ओ. डा.दिपाली एंव डा.संजय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के तहत बने नियमों का पालन अवश्य करें तथा अपने सैंपल जरूर देकर जांच करवाए ताकि जल्द से जल्द कोरोना की चैन को तोड़़ जा सके।

82 लोगों को किया डिस्चार्ज
जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा.जुगल किशोर ने बताया कि यहां जिले में कोरोना से मरने वाले तथा संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना से रिकवर करने वालों की संख्या में भी रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते आज मंगलवार को 82 लोगों ने कोरोना से रिकवर कर लिया जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज पॉलिसी के अधीन डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि अब जिले में रिकवर केसों की संख्या कुल 2057 पहुंच गई है।

निर्धारित समय पूरा होने पर 4 माईक्रो कन्टेनमैंट जोनों को तुरंत प्रभाव से खोला
जिला उपायुक्त संयम अग्रवाल (आई.ए.एस.) ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जिला पठानकोट में जिस जगहों में निर्धारित संख्या मं कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है उन जगहों पर सरकार की हिदायतों अनुसार समय-समय पर माईक्रो कन्टेनमैंट जोन स्थापित किए गए है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार, सेहत व परिवार भलाई की हिदायतों अनुसार जिले में टी-3 आर.एस.डी. कालोनी, माधोपुर, गांव थरियाल तथा मोहल्ला अर्जुन नगर को माईक्रो कंटेनमैंट जोन बनाए गए थे। परंतु अब उपरोक्त 4 माईक्रो कंटेनमैंट जोनो का टाईम पीरियड पूरा होने पर तुरंत प्रभाव से खोला गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News