रूपनगर में रिकॉर्डतोड़ 78 लोग कोरोना पॉजिटिव, अस्थमा व किडनी की बीमारियों से पीड़ित 3 की मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 09:49 PM (IST)

रूपनगर (विजय): जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना विस्फोटक रूप धारण करता जा रहा है। सोमवार को जिला रूपनगर में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ। सोमवार को जिले में जहां एक दिन में अब तक के सर्वाधिक रिकॉर्डतोड़ 78 कोरोना पॉजिटिव मरीज डिटैक्ट हुए, वहीं 3 लोगों मौत भी हो गई। आज पॉजिटिव मरीजों के साथ जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 605 हो गया है।

डी.सी. रूपनगर सोनाली गिरि के अनुसार आज जिला रूपनगर में कोरोना संक्रमित 3 मरीजों की मौत हुई है जोकि अन्य गम्भीर बीमारियों से भी पीड़ित थे। उन्होंने बताया कि इनमें से पहली मौत 54 वर्षीय व्यक्ति की हुई है जोकि जिले के गांव नंगल अबियाणा से संबंधित था और किडनी की बीमारी से पीड़ित था। इसी प्रकार दूसरी मौत 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हुई है जोकि गांव डूमछेड़ी से संबंधित थी और अस्थमा की मरीज थी। जबकि तीसरी मौत 45 वर्षीय व्यक्ति की हुई है जोकि आनंदपुर साहिब से संबंधित था तथा निमोनिया व किडनी की बीमारियों से पीड़ित था। इसके साथ जिले में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 57 हो गई है।

डी.सी. सोनाली गिरि के अनुसार जिला रूपनगर में अब तक 44,191 लोगों की सैंपलिंग की गई है, जिनमें से 42,303 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इसके अलावा 508 लोगों की रिपोर्ट अभी पैंडिंग है, जबकि आज भी 714 लोगों की सैंपलिंग की गई है। अब तक जिले में 1,788 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 1,126 लोग रिकवर भी हो चुके हैं।

जिला रूपनगर में सोमवार को पॉजिटिव आए 78 मरीजों में सर्वाधिक नंगल से 27 मरीज कोरोना के डिटैक्ट हुए हैं जबकि रूपनगर व आनंदपुर साहिब से भी 16-16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा नूरपुरबेदी से 9, चमकौर साहिब से 5, मोरिंडा से 3 तथा भरतगढ़ से 2 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि इस दौरान राहत की खबर है कि सोमवार को 34 मरीजों को कोरोना से रिकवर होने के पश्चात छुट्टी दे दी गई है।

रिलायंस स्मार्ट सुपर स्टोर के कर्मचारी आए कोरोना पॉजिटिव
सोमवार को रूपनगर शहर में बेला रोड पर स्थित रिलायन्स स्मार्ट सुपर स्टोर के कुछ कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इस स्टोर के कुछ कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जिसके कारण स्टोर को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News