गांव दबूड़ की एक महिला कोरोना पॉजिटिव, हिमाचल प्रदेश में हुआ था टैस्ट

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 06:50 PM (IST)

श्री कीरतपुर साहिब (बाली): चंगर क्षेत्र के गांव दबूड़ की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इस बात की पुष्टि करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्री कीरतपुर साहिब के एसएमओ डा. राम प्रकाश सरोआ ने बताया कि उक्त महिला का कोरोना टैस्ट हिमाचल प्रदेश में हुआ था। उक्त महिला हिमाचल प्रदेश में अपनी रिश्तेदारी में गई हुई थी। जहां उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया तथा सरकारी अस्पताल में उसका कोरोना टैस्ट के लिए सैंपल लिए गए। 

इसके बाद वह पंजाब में अपने गांव दबूड़ में आ गई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी। उसी समय उनके द्वारा विभिन्न टीमें बनाकर गांव दबूड़ का सर्वे किया गया। इस दौरान उक्त महिला तथा उसके पारिवारिक सदस्यों समेत संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की गई। जिनके स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गत दिवस कोरोना सैंपल लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस महिला को ज्ञान सागर अस्पताल बनूड़ भेजा जा रहा है।

डा. सरोआ ने बताया कि कोरोना के बारे में लोगों को जागरूक करने तथा कोविड की सावधानियों के बारे में लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। इसके तहत गांव ब्रह्मपुर लोअर तथा दड़ौली लोअर में घर-घर सर्वे करवाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने घर-घर जाकर लोगों से कोरोना के लक्षण होने के बारे में जानकारी प्राप्त की ताकि इस बीमारी के संक्रमण को रोका जा सके। डा. सरोआ ने बताया कि कोविड की टैस्टिंग प्रक्रिया भी लगातार जारी है। संक्रमण को फैलने पर रोकने के लिए दड़ौली लोअर में 26 सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि इससे पहले गांव टप्परियां में भी सैंपल एकत्रित किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News