असामाजिक तत्वों के खिलाफ शिकंजा, पुलिस के हत्थे चढ़ा सट्टेबाज

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 05:03 PM (IST)

मलोट (जुनेजा) : सिटी मलोट पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत एक सट्टेबाज को एक नंबरी सट्टा लगाते हुए मौके से गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से पर्चियां और नकदी भी बरामद हुई। पुलिस ने इस मामले में उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना सिटी मलोट के मुख्य अधिकारी करमजीत कौर के नेतृत्व में ए.एस.आई. सुखदयाल सिंह ने पी.एच.जी. जवान जगसीर सिंह के साथ पुलिस पार्टी ने सटे का धंधा करते राजेश कुमार पुत्र जीतू राम निवासी वार्ड नंबर 19 शिवालिक स्कूल के पीछे को 1740 रुपए नकद सहित गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ जुआ अधिनियम 13/3/67 के तहत कार्रवाई कर उसे जमानत पर रिहा कर दिया। डेढ़ माह से पुलिस द्वारा उठाए गए सख्त कदमों के बावजूद सट्टेबाजों पर लगाम लगाकर कारोबार को पूरी तरह से बंद करने की कोशिश की जा रही है, जिसके तहत दुकान सट्टेबाज काबू किए जा रहे है लेकिन इस मामले में इस धंधे में शामिल बड़े मगरमच्छ अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

गौरतलब है कि जिले में इस मामले में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के कारण बेशक दुकानें बंद हो गई हैं, लेकिन कहावत है कि चोर चोरी से नहीं जाते, हेराफेरी से नहीं। जिस कारण दुकानों और सट्टे के कारोबार से जुड़े कुछ बड़े मगरमच्छों ने अब मलोट सहित गांवों में अपना नैटवर्क मोबाइल के जरिये फैला रखा है, जिसके कारण यह कारोबार पहले से भी बड़े पैमाने पर चल रहा है।

इस कारोबार से जुड़े एक पुराने सट्टेबाज ने बताया कि अगर पुलिस इस मामले की जांच के लिए कुछ खास नंबरों को रडार पर रखे तो पता चलेगा कि अब भी रोजाना लाखों रुपए का लेनदेन हो रहा है। यह भी उल्लेखनीय है कि सट्टेबाजी विरोधी कानून में जुआ अधिनियम के तहत धाराएं शामिल हैं, जिसके कारण आरोपियों को जमानत मिल जाती है। चूंकि यह धंधा सरकार द्वारा बंद की गई एक नंबर लॉटरी की तरह चलता है, इसलिए पिछले दिन सदर मलोट ने एक व्यक्ति के खिलाफ लॉटरी की धारा शामिल की सख्त धाराएं लगाई थीं।

इस संबंध में समाज के हितबद्ध पक्षों ने जिला पुलिस के सीनियर अधिकारियों सहित पुलिस को सूचित कर मांग की है कि इन फोनों की जांच की जाए ताकि इस कारोबार को स्थायी रूप से बंद किया जा सके व गिरफ्तार अपराधियों के विरूद्ध लॉटरी अधिनियम के प्रावधानों एक्ट धोखाधड़ी के तहत कार्रवाई की जाएं ताकि इस नेटवर्क को तोड़ा जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News