डेरा प्रेमी हत्याकांड: डीसी से बैठक के बाद डेरा समर्थक के शव का अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 06:03 PM (IST)

फिरोजपुरः नाभा जेल में बेअदबी के आरोपी मोहिंदरपाल के शव के अंतिम संस्कार के लिए डेरा सच्चा सौदा की 45 सदस्यीय कमेटी ने हामी भर दी। जिसके बाद आरोपी डेरा समर्थक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। आरोपी के शव को फरीदकोट के कोटकपुरा के डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा घर में रखा गया था।  वहां हजारों की तादाद में डेरा सच्चा सौदा समर्थक जुटे हुए थे। डीसी से चार घंटे चली बैठक के बाद डेरा कमेटी की मामले में न्यायायिक जांच को मान लिया गया। हालांकि डेरा कमेटी ने समर्थकों के खिलाफ बेअदबी के मामले भी रद्द करने की मांग की थी, मगर यह मामले अब कोर्ट में विचाराधीन हैं इसलिए इस मांग का हल अभी संभव नहीं है।



ये है मामला
पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र धर्म ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी मोहिंदरपाल की बीते शनिवार को नाभा जेल में बंद दो कैदियों ने हत्या कर दी थी। आरोपी पर हमला होने के बाद पुलिस ने उसे पटियाला के निकट नाभा सरकारी अस्पताल ले गई थी। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में  दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह को हिरासत में लिया था। जिन्हें अदालत ने चार दिन का पुलिस रिमांड दिया है। बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी में 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी था और उसे नाभा की उच्च सुरक्षा जेल में रखा गया था। धर्म ग्रंथ बेअदबी के इस मामले के सामने आने के बाद पंजाब के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी। विरोध प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।



जांच के आदेश
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी बिट्टू पर नए नाभा जेल में हमला करने के मामले की जांच के आदेश दे रखे हैं। इसके साथ ही उन्होंने हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जेलों के अतिरिक्त महानिदेशक रोहित चौधरी जांच समिति के प्रमुख होंगे। इस समिति से तीन दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है।

 

 

Vaneet

Related News

राधा स्वामी डेरा ब्यास की संगत के लिए Good News, एक Click में पढ़ें...

राधा स्वामी डेरा ब्यास की ओर से एक और बड़ा ऐलान, Notification  जारी

राधा स्वामी डेरा ब्यास के श्रद्धालुओं के लिए Good News, पढ़ें...

डेरा ब्यास जाने वाली संगत के लिए जरूरी खबर, स्थगित हुआ ये कार्यक्रम

डेरा ब्यास जा रहे श्रद्धालुओं के साथ हुआ बड़ा हादसा, मची चीख-पुकार

Airport पर बिगड़ी मुख्यमंत्री भगवंत मान की तबीयत, मची भगदड़

पति का अंतिम संस्कार होते ही पत्नी ने दिखाया असली रंग, हैरान रह गया पूरा गांव

पंजाब का लांस नायक राजौरी में शहीद, सरकारी सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Punjab में आज:  राधा स्वामी डेरा ब्यास की ओर से एक और ऐलान तो वहीं पुलिस व नशा तस्करों में मुठभेड़, पढ़ें Top 10

डेरा ब्यास के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों के साथ Jalandhar पहुंचे नए उत्तराधिकारी,  संगत हुई भावुक