Cyber ​​Crime : ठगी का अनोखा मामला, जान उड़ जाएंगे आपके होश

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 09:02 AM (IST)

कोटकपूरा : साइबर क्राइम का अपने आप में एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति की ओर से पंजाब विधानसभा के स्पीकर के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके शहर के एक समाज सेवी के साथ ठगी करने का प्रयास किया गया। जानकारी के अनुसार शहर के समाज सेवी व ऑल इंडिया क्राइम रिफोर्मज आर्गेनाइजेशन के वाइस प्रेजीडेंट राजन कुमार जैन को किसी ने आज पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां की आवाज निकालकर उनके बच्चे की पढ़ाई के संबंध में चंडीगड़ यूनिवर्सिटी के अकाऊंट में 27543 रुपए जमा करवाने के लिए कहा व बाद में गांव संधवां कोठी आकर उनसे यह राशि लेकर जाने की भी बात की।

इस संबंध में राजन कुमार जैन ने बताया कि उसे 82840-18024 नंबर से एक फेक कॉल आई, जिसकी आई.डी के ऊपर अजय एम.एल.ए .ऑफिस लिखा हुआ था। जैन ने बताया कि उस व्यक्ति ने स्पीकर कुलतार सिंह संधवां की आवाज निकालकर उसे बताया कि उसके बच्चे की फीस 27543 रुपए चंडीगड़ यूनिवर्सिटी के पी.एन.बी. के अकाऊंट में भरनी है। उन्होंने बताया कि वह इस संबंध में बार बार फोन करता रहा, जिसके बाद उन्होंने इस संबंधी स्पीकर संधवां को भी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति ने ऑनलाइन पेमैंट जमा करवाने के बाद कोठी आकर यह राशि लेने व साथ बैठकर चाय पीने की भी बात की। उन्होंने बताया कि यह साइबर क्राइम का मामला है व उनके जागरूक होने कारण यह ठगी सफल नहीं हो सकी, परंतु जिस तरह वह आवाज निकाल रहा था उसके साथ कोई भी व्यक्ति उसके झांसे में आकर ठगी का शिकार हो सकता है।

उन्होंने इस संबंधी स्पीकर कुलतार सिंह संधवां व एस.एस.पी. फरीदकोट को भी अवगत करवा दिया है व उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से अनुरोध किया कि इस अकाऊंट नंबर को पहल के आधार पर फ्रीज करवाकर फोन करने वाले उक्त व्यक्ति को तुरंत काबू किया जाए। इस संबंध में स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के पी.आर.ओ. मनप्रीत सिंह धालीवाल से बात की तो उन्होंने बताया कि यह मामला स्पीकर साहिब के ध्यान में भी आया है व इस संबंधी कार्रवाई करने के लिए एस.एस.पी. फरीदकोट से भी बात की गई है। उन्होंने समूह क्षेत्र निवासियों को ऐसे तेज दिमाग किस्म के लोगों से सचेत रहने का भी अनुरोध किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News