नशे खिलाफ बूटा पिंड में पहुंचे डी.सी. व सी.पी.; बोले- नो ड्रग्स

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 03:21 PM (IST)

जालंधर(वरुण): बूटा पिंड में शनिवार को नशे खिलाफ लोगों को जागरूक करने लिए डी.सी. वरिंद्र कुमार शर्मा व सी.पी. प्रवीण कुमार सिन्हा पहुंचे। इस मीटिंग में डी.सी. व सी.पी. ने लोगों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया, वहीं नशे खिलाफ जागरूक करने हेतु नाटक भी प्रस्तुत करवाया गया, जिसे देखकर लोग भावुक हो गए। 

शनिवार शाम को शुरू हुई इस मीटिंग में डी.सी. व सी.पी. के अलावा विधायक परगट सिंह, डी.सी.पी. इंवैस्टीगेशन गुरमीत सिंह, ए.डी.सी.पी.-2 सुडरविजी, ए.सी.पी. नवीन कुमार व थाना-6 के प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ भी पहुंचे। डेपो पब्लिक मीटिंग में डी.सी. व सी.पी. ने बारी-बारी से लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि नशा करने वाले लोगों के बारे में उन्हें बताएं ताकि वे नशा छुड़वाने के लिए उन लोगों की मदद कर सकें। फ्री में इलाज करवाकर उन लोगों को नशे की दलदल से बाहर निकाला जाएगा। 

सी.पी. सिन्हा ने लोगों से अपील की है कि इलाके में कोई नशा बेचता है तो उसके बारे में पुलिस को जानकारी दें। मीटिंग में एस.डी.एम. परमवीर सिंह, पार्षद पवन कुमार, पार्षद हरशरण कौर, पार्षद हरप्रीत सिंह संधू व अन्य लोग भी शामिल थे। 

लोगों को जागरूक करने के लिए एक नाटक प्रस्तुत किया गया, जिसमें कलाकारों ने समझाया कि कैसे कालेज जाने वाला युवक गलत संगत में पड़कर नशा करना शुरू कर देता है व लत लगने के बाद घर से पैसे चुरा कर नशा करता है। माता-पिता जब नशे के लिए पैसे देने से इंकार करते हैं तो युवक अपनी मां को जान से मार डालता है। इस नाटक को देखकर सभी भावुक हो गए। इस दौरान 3 युवक ऐसे भी थे जो पहले नशा करते थे लेकिन अब इस दलदल से बाहर आकर अन्य युवाओं को नशे से दूर करने लिए संस्था चला रहे हैं जिसमें कोई भी खर्चा नहीं होता। डी.सी., सी.पी., विधायक परगट सिंह, डी.सी.पी., ए.डी.सी.पी., ए.सी.पी. व थाना-6 के एस.एच.ओ. ने लोगों समेत नशे से दूर रहने का संकल्प भी लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News