दावोस सम्मेलन मनप्रीत ने विश्व आर्थिक फोरम के रणनीतिक सत्रों में की चर्चा

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 11:34 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के नेतृत्व में निवेश पंजाब के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने विश्व आर्थिक फोरम में बुधवार को 2 रणनीतिक सैशनों में विस्तृत विचार-विमर्श किया। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मनप्रीत बादल ने सैशन में वैश्विक जल संकट को हल करने के लिए कई मल्टीनैशनल कंपनियों के मुखियों के साथ विचार-विमर्श किया जिनमें सूएज के सी.ई.ओ. बर्टरैंड कैमस, डब्ल्यू.बी.सी.एस.डी. के प्रधान और सी.ई.ओ. पीटर बकर आदि शामिल थे।

वित्त मंत्री ने राष्ट्रीय स्तर पर चलाई जा रही विभिन्न जल संरक्षण मुहिमों जैसे कि जल शक्ति अभियान आदि के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने मैकरोट (इसराईल की राष्ट्रीय जल कंपनी) के सहयोग से जल प्रबंधन के लिए एक व्यापक मास्टर प्लान बनाने संबंधी पंजाब में किए महत्वपूर्ण कार्यों और हाल ही में लागू किए पंजाब जल स्रोत (प्रबंधन और नियम) बिल 2020 पर भी रोशनी डाली। 

‘दुबई सिल्क रोड

 रीइनवैंटिंग ट्रेड एंड लॉजिस्टिक्स’ विषय पर करवाए महत्वपूर्ण सैशन के दौरान वित्त मंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात के नेताओं जैसे कि अमीरात एयरलाइंस एंड ग्रुप के चेयरमैन और सी.ई.ओ. शेख अहमद बिन सईद अल मकतूम, मिनिस्टर ऑफ इकॉनोमी संयुक्त अरब अमीरात सुल्तान अल मंसूरी, डी.पी. वर्ल्ड के चेयरमैन सुल्तान अहमद बिन सुलेयम, वर्ल्ड कस्टम आर्गेनाइजेशन के सचिव-जनरल कुनीयो मिकूरिया आदि के साथ मिलकर वैश्विक व्यापार प्रणालियों को बदलने संबंधी विचार-विमर्श किया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News