पंजाब का नाम रोशन करने वाले जिले के 2 खिलाड़ियों को DC ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 08:28 PM (IST)

होशियारपुर (घुम्मन) : डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने आज होशियारपुर के 2 खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जिन्होंने न केवल जिले बल्कि खेल में पंजाब का नाम रौशन किया है। उन्होंने खिलाड़ियों को अपने कार्यालय में बुलाकर आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान डी.सी. ने 14 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी तन्वी शर्मा और अंतर्राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग खिलाड़ी जोगी से उनके खेल के बारे में विस्तार से बात करते हुए आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन उन्हें हर संभव सहयोग प्रदान करेगा। उन्होंने जिला ओलम्पिक एसोसिएशन की ओर से तन्वी शर्मा को 21 हजार रुपए का चेक व ट्रॉफी तथा जोगी को 5100 रुपए का चेक व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह, तन्वी की मां मीना शर्मा व जिला ओलम्पिक एसोसिएशन के राघव बंसल भी मौजूद रहे।

डी.सी. कोमल मित्तल ने कहा कि होशियारपुर की 14 वर्षीय तन्वी शर्मा ने अंडर-19 राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर कीर्तिमान स्थापित किया है। भुवनेश्वर (उड़ीसा) में आयोजित सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में अंडर-15 और 17 में गोल्ड और अंडर-19 में सिल्वर जीतकर वह अंडर-15 और 17 में ऑल इंडिया नंबर 1 बन गई है, जो जिले के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अधिक आयु वर्ग की प्रतियोगिताओं में खेलकर पदक जीतना बड़ी बात है और यह सब तन्वी की मेहनत से ही संभव हो पाया है। तन्वी की इस उपलब्धि के लिए उसके मां मीना शर्मा व पिता विकास शर्मा (अधीक्षक एडीसी कार्यालय) को बधाई दी। इस दौरान तन्वी ने कहा कि वह 5 साल की उम्र से बैडमिंटन खेल रही हैं, जिसमें उनके माता-पिता और बड़ी बहन राधिका, जो खुद एक अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, ने हमेशा उनका साथ दिया है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण लाना है, जिसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रही हैं।

वहीं डी.सी. कोमल मित्तल इस दौरान एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांसे का मेडल लाने वाले होशियारपुर की कमेटी बाजार के जोगी ने 2016 से 2019 तक नेशनल किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में लगातार गोल्ड मेडल और 2020 में इंडियन ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। मेडल जीतकर जिले ही नहीं प्रदेश का भी नाम रोशन किया है। जोगी ने कहा कि वह गोल्ड मेडल लाने की इस प्रक्रिया को जारी रखेंगे और किक बॉक्सिंग में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल लाकर होशियारपुर का नाम रोशन करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News