सनौर में कई जगहों पर मिली मरी हुई मुर्गियां, लोगों में दहशत

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 10:42 PM (IST)

पटियाला/सनौर (मनदीप सिंह जोसन): सनौर में कई जगहों पर मरी हुई मुर्गियां मिलने के कारण लोगों में भारी दहशत है। दूसरी ओर सेहत विभाग की ढीली कार्यगुजारी के कारण लोगों में रोष है। सूचना मिलते ही नगर कौंसिल सनौर ने मोर्चा संभाल लिया है।मरी हुई मुर्गियां सनौर के खालसा कॉलोनी मोहल्ले में तथा अन्य कई खाली प्लाटों में मिली हैं। सनौर वासियों में बर्ड फ्लू बीमारी की दहशत भी फैल गई है। पुलिस पार्टी तथा नगर कौंसिल के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। सेहत विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर मरी हुई मुर्गियों के सैंपल लिए।

तकरीबन 2 दर्जन से अधिक मरी हुई लाल मुर्गियों के संबंध में स्थानीय वासी करनैल सिंह ने बताया कि उसने मुर्गियां रखी हुई थी। उसकी मुर्गियां दस दिन पहले मरनी शुरू हो गई थी, जिसकी जानकारी उसने सेहत विभाग को दी। सेहत विभाग द्वारा आकर मुर्गियों के सैंपल लिए गए थे, जिसकी सेहत विभाग द्वारा उसे कोई रिपोर्ट की जानकारी नहीं दी। इसके बाद मुर्गियां एक-एक करके सभी मर गई। खाली प्लाटों में मरी मुर्गियां फैंकने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि जिन लोगों ने मरी मुर्गियां खाली प्लांटों में फैंकी हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि आवारा कुत्ते इन मुर्गियों को घसीटते घूम रहे हैं।

नगर कौंसिल ने सफाई करवा कर करवाया दवाई का छिड़काव
नगर कौंसिल सनौर के एग्जैक्टिव अफसर राकेश अरोड़ा ने इसकी सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर जायजा लिया और अपनी टीमें लगाकर जहां इन मुर्गियों को धरती में दफनाया, वहीं जिन जगहों पर मरी हुई मुर्गियां पड़ी थीं, वहां दवाई का छिड़काव करवाया। राकेश अरोड़ा ने लोगों को अपील की है कि यदि किसी ने भी मुर्गियां रखी हैं, वह तुरंत नगर कौंसिल को बताएं व यदि किसी की मुर्गियां मरती हैं तो इसको छिपाने की जगह उन्हें सूचित किया जाए ताकि वे दवाई डाल कर ठोस कार्रवाई कर सकें।

सैंपल लेकर जालंधर भेजे
इस मौके सेहत विभाग की टीम ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि यहां मरे हुए पंछी पाए गए हैं, जिनकी मौके पर ही पहुंच कर सैंपलिंग लेकर जालंधर भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा कि यह पंछी किस तरह मरे हैं। कुछ दिन पहले भी उन्होंने यहां से कुछ पोल्ट्री फार्म की मुर्गियों के सैंपल लेकर जालंधर भेजे थे, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News