पंजाब में होने वाले चुनावों को लेकर जनवरी में आएगा फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 10:31 AM (IST)

जालंधर: पंजाब समेत 5 राज्यों में 2022 में विधानसभा चुनाव हैं। इस पर सोमवार को चुनाव आयोग की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ नई दिल्ली में मीटिंग हुई। मीटिंग से संकेत यही मिल रहे हैं कि ओमिक्रॉन के चलते यह चुनाव टाले नहीं जाएंगे, यह तय समय पर ही होंगे। हालांकि, अब जनवरी के पहले सप्ताह में दोबारा मीटिंग होगी, इसके बाद अंतिम फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़ें : लुधियाना ब्लास्टः धमाके का मास्टर माइंड गिरफ्तार, अगला टारगेट था दिल्ली और मुंबई

चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर चर्चा की। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने चुनाव आयोग को कोरोना के हालात के बारे में बताया। वहीं चुनाव आयोग ने इन राज्यों के अधिकारियों को टीकाकरण तेज करने के निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एन.सी.बी.) के आला अधिकारियों को चुनावों में मादक पदार्थों के प्रभाव पर नजर रखने का निर्देश दिया। चुनाव आयुक्त ने उन राज्यों की पूरी रिपोर्ट मांगी है जहां 2022 में चुनाव होने हैं। इन राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले, वैक्सीनेशन की डिटेल्स देनी है। साथ ही यह बताना है कि इन राज्यों में केंद्र-राज्यों के साथ मिलकर क्या काम कर रहा है। इसी रिपोर्ट के आधार पर जनवरी के पहले हफ्ते में बैठक होगी।

यह भी पढ़ें : पंजाब में कैसा रहेगा मौसम, अगले 5 दिन के लिए विशेष बुलेटिन जारी

रैलियों और जनसभाओं पर लग सकती है रोक
चुनाव को लेकर अधिसूचना जनवरी में जारी हो सकती है। हालांकि, विशेषज्ञों का दावा है कि कुछ ही दिनों में ओमिक्रॉन के रूप में कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है। लिहाजा चुनाव आयोग कुछ सख्त कदम उठा सकता है। चुनाव से पहले राज्यों के हालात को समझ कर इसका फैसला किया जाएगा। सूत्रों से मुताबिक ओमिक्रॉन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की रिपोर्ट के बाद संभव है कि चुनाव आयोग कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दे। बड़ी रैलियों और जनसभाओं पर रोक लगा दी जाए। वर्चुअल और डोर-टू-डोर कैम्पेन की इजाजत मिले। चुनाव प्रचार के तरीकों में बदलाव के साथ मास्क और दो गज की दूरी को पूरी तरह लागू किया जा सकता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News