रिश्वत लेने वाले निजी कंपनी के सुपरवाइजर पर PSPCL का सख्त Action

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 03:24 PM (IST)

पटियाला : पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के कुशल नेतृत्व और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ के निर्देशों के तहत भ्रष्टाचार विरोधी अभियान शुरू किया है। इसी अभियान के तहत गिद्दड़बाहा स्थित निजी मीटर रीडिंग कंपनी (एक्सप्लोर-टेक सर्विसेज लिमिटेड) के सुपरवाइजर बालकृष्ण को मीटर रीडरों से पैसे मांगने की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

मुख्य इंजीनियर इन्फोर्समैंट इंजी. इंद्रपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत की जांच इंजी. गगनदीप सिंगला, अतिरिक्त अधीक्षक इंजीनियर  कार्यान्वयन-1 बठिंडा द्वारा किया गया था। इस दौरान कंपनी के अधीन काम करने वाले मीटर रीडरों के बयान, उनके द्वारा जमा किए गए वॉइस-रिकॉर्ड और अन्य सबूतों की जांच की गई।

जांच के दौरान मीटर रीडिंग कंपनी के सुपरवाइजर बालकृष्ण को रीडिंग डेटा प्राप्त करने के लिए रिश्वत लेने का दोषी पाया गया। पीएसपीसीएल ने संबंधित सुपरवाइजर को कंपनी की सेवाओं से बर्खास्त कर दिया है। इस अवसर पर पीएसपीसीएल के चेयरमैन-सह-मैनेजिंग इंजी. बलदेव सिंह सरां ने स्पष्ट शब्दों में संदेश देते हुए कहा कि जो भी अधिकारी/कर्मचारी अपना काम ईमानदारी से नहीं करता पाया जाएगा, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News