गैंगस्टर, ड्रग्स तस्करों तथा आंतकवादियों के खिलाफ डिप्टी CM रंधावा ने दिया यह बयान

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 10:10 AM (IST)

जालंधर(धवन) : पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, जिनके पास गृह विभाग भी है, उन्होंने कहा है कि गैंगस्टरों, नशा समग्लरों और आतंकवादियों के नैकसिस (गठजोड़) को तोड़ा जाएगा और इस नैकसिस को तोड़ने के लिए पंजाब पुलिस काम में जुट गई है।

रंधावा आज श्री करतारपुर साहिब गुरूद्वारा के सामने पंजाब की अमन और शांति के लिए अरदास करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब को ड्रग्स के मामलो में बिना वजह ही बदनाम किया जा रहा है। जबकि वास्तविकता यह है कि देश की कई बंदरगाहों से नशे वाले पदार्थ पंजाब में आ रहे हैं। देश की इन बंदरगाहों पर सुरक्षा एजेंसियों को कार्यवाही करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब में बी.एस.एफ. और पंजाब पुलिस ने पहले भी मिलकर नशे वाले पदार्थों की समगलिंग को रोकने में अपना योगदान दिया है और दोनों एजेंसियां आपसी तालमेल के साथ काम कर रही थीं, ऐसी हालत में बी.एस.एफ. का अधिकार क्षेत्र बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने की कोई जरूरत नहीं थी। भारत सरकार ने ऐसा कर के संघीय ढांचो की व्यवस्था को तोड़ने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ेंः पूर्व मेयर ने जगदीश राजा पर कसे तंज, निगम व स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट में मची लूट

उन्होंने कहा कि भारत सरकार को देश की और बंदरगाहों पर पहुंच रहे नशे वाले पदार्थों को पकड़ने के लिए कार्यवाही करनी चाहिए, क्योंकि यह नशे वाले पदार्थ बंदरगाहों से पंजाब में भेजे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस अपने तरफ से नशा समग्गलरों, आतंकवादियों और गैंग्स्टरों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए जांच में लगी हुई है और उसे जल्दी ही बड़ी सफलता भी मिलेगी। रंधावा ने कहा कि वह भारत सरकार से मांग करते हैं कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को श्रद्धालुओं के लिए तुरंत खोल दिया जाना चाहिए, क्योंकि अब कोविड पर भी काफी हद तक लगाम लग चुकी है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालू श्री करतारपुर साहिब के गुरुद्वारा साहिबों के दर्शनों के लिए जाने के इच्छुक हैं और उनकी इस मांग को पंजाब सरकार की तरफ से भारत सरकार के सामने भी रखा जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News