शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए डिप्टी CM रंधावा ने किए यह ऐलान

10/21/2021 5:06:20 PM

जालंधर : देश की एकता एवं अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले राज्य के वीर जवानों की याद में आज 62वां राज्य स्तरीय पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। जालंधर के पी.ए.पी में उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए कई अहम ऐलान किए।

रंधावा ने कहा कि राज्य की रक्षा करते हुए और ड्यूटी के दौरान दुर्घटनाओं या प्राकृतिक कारणों से अपनी जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों के परिवारों के पुलिस विभाग से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय के भीतर निपटाने के लिए प्रत्येक पुलिस कमिश्नरेट और पुलिस जिले में एक समर्पित पुलिस अधिकारी तैनात किया जाएगा। इसी तरह सभी वीरता पुरस्कार विजेता शहीदों के परिवारों को एक रैंक पदोन्नति दी जाएगी। इस अवसर पर डी.जी.पी इकबालप्रीत सिंह ने सहोता को इसे लागू करने को कहा।
 
रंधावा जिनके पास गृह विभाग भी है, उन्होंने आज उन शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारों से मुलाकात की, जिन्होंने पुलिस विभाग से संबंधित कार्यों को करने के लिए कार्यालयों में उत्पीड़न के मुद्दे को उनके संज्ञान में लाया। इस पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मृतक मुलाजिम के परिवारों को अब नौकरी के लिए व्यक्तिगत रूप से कार्यालय नहीं जाना होगा, बल्कि विभाग उन तक पहुंचेगा। इसी प्रकार प्रत्येक कमिश्नरेट और जिले में समर्पित अधिकारी इनके कार्यों को देखेंगे। उपमुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवारों के सदस्यों से बात की। इस दौरान उन्होंने नौकरी के अलावा पदोन्नति, स्थानांतरण, पेंशन आदि के लंबित मुद्दों को ध्यान में लाया गया। इन सभी मामलों को गंभीरता से लेते हुए रंधावा ने आश्वासन दिया कि सभी याचिकाओं का 15 दिनों के भीतर निपटारा कर दिया जाएगा।  

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News