Videoधूरी रेप केसः AAP ने की पास्को एक्ट 2012 में संशोधन की मांग

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 05:01 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से बलात्कारियों को पास्को एक्ट 2012 के तहत पंजाब में फांसी की सजा लागू करने और विशेष फास्ट ट्रैक अदालतों की मांग की है । पार्टी विधायक अमन अरोड़ा ने धूरी (संगरूर) में 4 वर्षीय बच्ची के साथ वैन के कंडक्टर द्वारा किए गए दुष्कर्म का हवाला देते हुए कहा कि इस शर्मनाक घटना ने सिर शर्म से झुका दिया है तथा हर कोई सदमे में है।
PunjabKesari
अरोड़ा ने आज यहां कहा कि हमारे समाज में छोटी बच्चियों की पूजा की जाती रही है । उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि ऐसे शर्मसार करने वाले अमानवीय अपराधों के मद्देनजर भारत सरकार ने प्रोटेक्शन आफ चाइल्ड फोर्म सैक्सुअल अफैंस (पोसको) एक्ट 2012 में संशोधन किया था, जिसको अगस्त 2018 में संसद ने सर्वसम्मति के साथ पास कर दिया था और मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा की विधानसभाओं ने भी यह संशोधित हुआ कानून अपने-अपने राज्यों में लागू कर लिया है।
PunjabKesari
उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि आगामी विधानसभा सत्र में इस कानून में जरूरी संशोधन पारित कर 12 वर्ष से छोटी उम्र की बच्चियों के बलात्कारियों के लिए फांसी की सजा यकीनी बनाए और ऐसे मामलों के तुरंत निपटारे के लिए विशेष फास्ट ट्रैक अदालतें स्थापित करे। यदि सत्ताधारी पक्ष यह कानूनी संशोधन लाने में असफल रही तो जिम्मेदार आप पार्टी यह संशोधन प्रस्ताव सदन में रखेगी । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News