शादी के बाद पत्नी नही पूरी कर सकी ये Demand तो पति ने पार की शर्म की सारी हदें...

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 12:18 PM (IST)

जालंधर(कशिश): दहेज में 1.50 लाख रुपए की मांग करने के आरोप में महिला पुलिस थाने में पति व सास के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस कमिश्नर को दी गई शिकायत में रुपिंद्र कौर पुत्री स्व. गुरदीप सिंह निवासी जालंधर ने आरोप लगाए कि उसका पति गुरविंद्रपाल सिंह व सास गुरमीत कौर दहेज की मांग को लेकर उसको मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करते है।

उक्त शिकायत की जांच महिला पुलिस थाने को सौंपी गई। पुलिस द्वारा की गई जांच में पता चला कि इनकी शादी नवम्बर 2019 को हुई थी। इस शादी से उनका एक बेटा भी है। पीड़िता को अक्सर घटिया दहेज लेकर आने की मांग को लेकर उसके पति व सास की तरफ से ताहने मारे जाते थे। पीड़िता ने बताया कि उसके ससुराल परिवार ने अपना घर घिरवी रखा हुआ है और उसकी किश्ते देने के लिए पीड़िता से 1.50 लाख रुपए की मांग की गई। मांग को पूरा न करने पर उसे मानसिक व शारीरिक तौर पर उसके पति व सास की तरफ से प्रताड़ित किया गया जिसके चलते उसके पति ने उसे जून 2023 को घर से बाहर निकाल दिया और कहा कि अगर घर बसाना है तो उसे 1.50 लाख रुपए की मांग को पूरा करना होगा। 

जांच में पता चला कि पीड़िता अपने बेटे के साथ मायके परिवार में रह रही है और उसके पति ने आज तक न तो अपनी पत्नी व बच्चे का हाल पूछा। जांच के आधार पर महिला पुलिस थाने में पति गुरविंद्रपाल सिंह व सास गुरमीत कौर के खिलाफ दहेज में 1.50 लाख रुपए की मांग व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करना और पीड़िता के गहने अपने कब्जे में लेना सामने आया है जिसके चलते विभिन्न धाराओं के तहत महिला पुलिस थाना में इन दोनो के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News