नईं रीसां स्वास्थ्य विभाग दियां, भ्रष्टाचार के आरोपी ड्रग कंट्रोल ऑफिसर को फिर किया तैनात

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 09:25 AM (IST)

जालंधर (रत्ता): राज्य से भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म करने एवं भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के दावे करने वाली पंजाब सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे ड्रग कंट्रोल ऑफिसर रवि गुप्ता को फिर से जालंधर में तैनात कर दिया है।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब के सचिव द्वारा 2 फरवरी 2023 को जारी आदेशों के अनुसार रवि गुप्ता को जहां जालंधर में फिर से ज्वाइन करने की मंजूरी दी गई है, वहीं उसके सस्पैंड रहने के समय का निपटारा विजीलैंस विभाग द्वारा फाइनल इंक्वायरी रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा।

इस आदेश के अनुसार रवि गुप्ता ने 3 फरवरी को सुबह सिविल सर्जन कार्यालय में अपनी ज्वाइनिंग देते हुए शहर में इंस्पैक्शन भी शुरू कर दी। गुप्ता की ज्वाइनिंग एवं इंस्पैक्शन के बारे में जोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटी को शनिवार सुबह तक कुछ भी पता नहीं था। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष मई महीने में एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें ड्रग कंट्रोल ऑफिसर रवि गुप्ता ड्रग लाइसैंस जारी करने के लिए मोटी रकम मांग रहा था। 

उक्त वीडियो जब चंडीगढ़ में उच्च अधिकारियों के पास पहुंची तो उन्होंने उस समय जांच भी शुरू की थी तथा पंजाब सरकार ने 20 जून 2022 को एक आदेश जारी करके पंजाब सिविल सेवाएं (सजा एवं अपील) नियमावली 1970 के नियम 4 (1) के तहत उसे सस्पैंड करते हुए उसका हैड क्वार्टर मुख्य कार्यालय कमिश्नर फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब खरड़ में निश्चित किया था। हालांकि उस समय रवि गुप्ता ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को बेबुनियाद बताया था।राज्य सरकार द्वारा ड्रग कंट्रोल ऑफिसर रवि गुप्ता को फिर से उसी स्थान पर तैनात किया जाना जहां उस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, चर्चा का विषय बना हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News