एक बारिश से बिजली घर हुआ जलथल, इतने गांवों की पावर सप्लाई बंद

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 07:20 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया) : सीमावर्ती क्षेत्र में नरोट जैमल सिंह में स्थित 66 केवी बिजली घर में बीती रात हुई हल्की बारिश के बाद पानी भर का समाचार है। जानकारी के मुताबिक, 66 केवी का यह पावर प्लांट इलाके के 135 गांवों को बिजली सप्लाई करता है। लेकिन इस पावर हाउस की बिल्डिंग काफी पुरानी होने और पावर हाउस के सामने लिंक रोड के निर्माण के कारण स्थिति काफी खराब हो गई है। नतीजा यह होता है कि हल्की बारिश होने पर यह बिजली घर तालाब में तब्दील हो जाता है और 135 गांवों की बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ती है।

PunjabKesari

दरअसल, कुछ साल पहले इस पावर हाउस के सामने विभाग द्वारा एक सड़क का निर्माण कराया गया था, जो बिजली विभाग की जमीन से काफी ऊंचाई पर बनाई गई थी। जिसके कारण पिछले खेतों से आने वाला पानी इस बिजली घर में इकट्ठा होता है और आगे की निकासी न होने के कारण यह पानी धीरे-धीरे इस बिजली घर की इमारत के अंदर चला जाता है। आपको बता दें कि यह पानी कई दिनों तक पावर हाउस के अंदर जमा रहता है, जिससे जहां पावर हाउस की बिल्डिंग को खतरा है, वहीं बिजली सप्लाई बंद होने से किसी तरह की जनहानि का भी खतरा है। इस मौके पर जब विभाग के एसडीओ  बोधराज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पावर हाउस का भवन लगभग 6 दशक पुराना है।

PunjabKesari

जिसके कारण बारिश होने पर सबसे पहले तो वे बिल्डिंग की छतों से पानी इकट्ठा करना शुरू कर देते हैं और दूसरा बिल्डिंग के चारों ओर चार फीट तक पानी जमा हो जाता है। जिसके चलते बिजली सप्लाई बंद करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में कई बार उच्च अधिकारियों को लिख चुके हैं, लेकिन अभी तक पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है और न ही विभाग के लिए कोई नया भवन बनाया जा रहा है। अंदर काम करने वाले कर्मचारियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News