कोरोना के चलते इस बार धूमधाम से नहीं मनाया जाएगा दशहरा पर्व

9/23/2020 1:58:48 PM

जालंधर(खुराना): बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक दशहरा पर्व पंजाब के सभी शहरों में धूमधाम से मनाया जाता है और जालंधर में बी करीब डेढ़ दर्जन स्थानों पर दशहरे का पर्व परंपरागत उत्साह से पिछले कई दशकों से मनाया जा रहा है परंतु इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते दशहरा आयोजनों पर भी संकट के बादल दिख रहे हैं।

पिछले करीब 40 सालों से आदर्श नगर पार्क में दशहरे का भव्य आयोजन करती आ रही संस्था उपकार दशहरा कमेटी के चीफ ऑर्गेनाइजर एडवोकेट बृजेश चोपड़ा ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर बने नियमों तथा लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इस बार दशहरा पर्व धूमधाम से नहीं मनाया जाएगा बल्कि उपकार दशहरा कमेटी की तरफ से जल्द ही इस विषय में एक बैठक करके फाइनल किया जाएगा कि इस पर्व को सांकेतिक रूप से किस तरह मनाया जाए। 

गौरतलब है कि कुल्लू के मशहूर दशहरा की तरफ आदर्श नगर में मनाए जाने वाले दशहरे संबंधी आयोजन भी कुछ दिन पहले ही आरंभ हो जाते हैं। इस दौरान दर्शकों के लिए तरह-तरह के आकर्षण रखे जाते हैं परंतु अब इस साल के दशहरा आयोजन को संकेतिक रूप से किस तरह मनाया जाता है। यह देखने वाली बात होगी। इस बीच पता चला है कि शहर की बाकी दशहरा कमेटियों ने भी इस साल के आयोजन हेतु फैसले लेने की प्रकिया आरंभ कर दी है।


Vaneet

Related News