ई.डी. ने इस नामी कंपनी के पूर्व चीफ इंजीनियर के खिलाफ दर्ज किया मनी लांड्रिंग का केस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 09:56 AM (IST)

जालंधर(सोमनाथ): इंफोर्समैंट डिपार्टमैंट (ई.डी.) ने ग्रेटर मोहाली एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (गमाडा) के पूर्व चीफ इंजीनियर सुरिन्द्रपाल सिंह उर्फ पहलवान व अन्य के खिलाफ करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार मामले में मनी लांड्रिंग के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर आ रहे टैकर को लोगों ने रास्ते में रोका, ये रही वजह

पहलवान के अलावा ई.डी. ने मामले में आरोपियों के रूप में गुरिंद्रपाल सिंह, अमित गर्ग, गुरमेश सिंह गिल, मोहित कुमार के साथ 2 फर्मों-ओंकार बिल्डर्स एंड कांट्रैक्टर्स और राजेंद्र एंड कंपनी का भी नाम आरोपियों में लिया है। एजैंसी ने विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा सांझा किए गए जांच विवरणों के आधार पर जालंधर में अपने जोनल कार्यालय में प्रिवैंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत ई.सी.आई.आर. (इंफोर्समैंट केस इंफार्मेशन रिपोर्ट) दायर की है।

यह भी पढ़ें: हिदायतों का उल्लंघन करने पर पंजाब के इस स्कूल की एन.ओ.सी. रद्द

विवरण सांझा किए जाने के 4 वर्ष बाद केस दर्ज 
अगस्त, 2017 में केंद्रीय एजैंसी के साथ विजीलैंस ब्यूरो द्वारा दस्तावेजों को सांझा करने के 4 वर्ष बाद ई.डी. ने मामला दर्ज किया है। सूत्रों ने कहा कि विजीलैंस द्वारा 2017 में सांझा किए गए दस्तावेज मनी लांड्रिंग के मामले को दर्ज करने के लिए पर्याप्त थे। इसके बाद ई.डी. ने 2017 और 2018 में इस मामले में और विवरण मांगा था। विजीलैंस ने राज्य एजैंसी को जनवरी 2019 में पत्र के जवाब के लगभग डेढ़ वर्ष बाद जुलाई 2020 में केंद्रीय एजैंसी के साथ एक चार्जशीट और कुछ अन्य मामलों के दस्तावेजों को सांझा किया।

यह भी पढ़ें: कूड़े के डंप से मिला नवजात बच्चे का शव, आ रही थी बच्चे के रोने की आवाज

 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News