चुनावों के मद्देनजर एक्साइज विभाग की छापेमारी, हाथ लगी बड़ी सफलता

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 01:26 PM (IST)

जालंधर : चुनावों के मद्देनजर शराब की डिमांड में तेजी आने वाली है, जिसके चलते अवैध शराब बनाने वाले गिरोह सरगर्म हो चुके हैं व देसी शराब बनाने का काम जोरों पर चल रहा है। इन तस्करों व शराब बनाने वालों के नापाक इरादों के खिलाफ एक्साइज विभाग द्वारा आज छापेमारी की योजना बनाई गई। डिप्टी कमिश्नर एक्साइज परमजीत सिंह द्वारा असिस्टैंट कमिश्नर वैस्ट नवजीत सिंह की अगुवाई में टीमों का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें: . Sidhu Moosewala: छोटे Sidhu का परिवार ने रखा खूबसूरत नाम, बधाई देने वालों का लगा तांता

ईस्ट व वैस्ट की टीमों के एक्साइज ऑफिसर (ई.ओ.) सुनील गुप्ता, सरवर्ण सिंह ढिल्लों के दिशानिर्देशों पर सतलुज किनारे के इलाकों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया व शराब बनाने की चालू भट्ठी सहित 11,000 लीटर अवैध शराब, 80 बोतलें व अन्य सामान को बरामद किया गया।

पुलिस पार्टी के साथ पहुंचे सहयोगी स्टाफ ने 6 इलाकों में दबिश देकर 5 घंटे तक सर्च अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि सुबह से शुरू हुई इस कार्रवाई में विभागीय टीम ने सतलुज किनारे के गावं माओवाल, भोवेवाल, माऊसाहिब, भौड़े, घराड़ा, संघोवाल, बुर्ज, बुटे दियां छन्ना सहित आसपास के इलाकों में छापेमारी की गई। इस दौरान विभिन्न स्थानों से शराब के 22 प्लास्टिक वाली तिरपाल के मोटे बैग्स बरामद किए हैं जिसमें 11,000 लीटर शराब बताई गई है, जिसे नष्ट करवा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 5.Mata Vaishno Devi जानें वाले श्रद्धालुओं लिए अहम खबर, अब नहीं आएगी मुश्किल...

पानी में छिपा कर रखे इन बैग्स के अलावा शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले ड्रम, ट्यूब्स सहित अन्य सामान को जब्त किया है। बरामद हुए कुल 22 बैग्स सहित अन्य सामान नष्ट करवाया गया है। उक्त शराब सतलुज के पानी में कई फुट नीचे बांस के साथ बांध कर रखी गई थी ताकि बाहर से यह दिखाई न पड़ सके। अधिकारियों ने बताया कि तस्करों द्वारा कच्ची शराब को सतलुज के पानी में छिपाकर रखा जाता है।

इसके अलावा शराब की एक ट्यूब बरामद हुई है, जिसमें 80 बोतल शराब पकड़ी गई है। लोहे के 4 ड्रम सहित अन्य समान जब्त किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि यह शराब तिरपाल व बांस के साथ बंधी हुई थी। सहयोगी स्टाफ को पानी में उतार कर जब जांच करवाई गई तो विभाग के हाथ सफलता लगी।

छापेमारी के दौरान कई अहम इनपुट मिले : नवजीत सिंह

असिस्टैंट कमिश्नर नवजीत सिंह ने बताया कि सतलुज किनारे के गांव में अवैध देसी शराब बनाने संबंधी विभाग को अहम जानकारियां प्राप्त होने के आधार पर छापेमारी करवाई गई है। इसी क्रम में कई अन्य इनपुट भी मिले हैं जिसके चलते जल्द ही बड़े स्तर पर छापेमारी करवाई जाएगी। शराब तस्करों का नैटवर्क तोड़ने के लिए संबंधित अधिकारियों को विशेष हिदायतें दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News