एक्साइज विभाग ने चलाया सर्च ऑपरेशन, भारी मात्रा में ‘इम्पोर्टेड शराब’ जब्त

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 10:49 AM (IST)

 लुधियाना(सेठी): एक्साइज विभाग की टीम पटियाला, फतेहगढ़ व लुधियाना द्वारा महानगर के ठेकों पर सर्च कर भारी मात्रा में अवैध शराब की बोतलें जब्त कीं। शुक्रवार देर रात को इस ऑप्रेशन को अंजाम दिया गया, जो शनिवार सुबह तक चला। जब्त माल बिना होलोग्राम के पाया गया, जिसे नॉन ड्यूटी पेड शराब भी कहते हैं।

बताया जा रहा है कि उक्त मॉल महानगर के नामी लाइसैंसधारी ठेकेदार का है। पता चला है कि लगभग 545 बोतलें बरामद हुई हैं। यह कार्रवाई ज्वाइंट कमिश्नर एक्साइज नरेश दूबे के दिशा-निर्देशों व अगुवाई में की गई। इसमें लुधियाना के असिस्टेंट कमिश्नर एक्साइज, एक्साइज ऑफिसर, फतेहगढ़ साहिब के एक्साइज ऑफिसर, एक्साइज इंस्पैक्टर व अन्य अधिकारी शामिल रहे। अधिकारियों ने बताया कि जब्त शराब इम्पोर्टेड है और बोतलों की गिनती जारी है। इसके साथ उक्त ठेकेदार पर एक्साइज चालान व बनती कार्रवाई की जा रही है और मामले में एफ.आई.आर. भी दर्ज करवा दी गई है।

अधिकतर इम्पोर्टेड और पंजाब में शॉर्टेज वाली शराब मिली

सूत्रों के अनुसार बरामद शराब में ज्यादातर वो माल था, जिसका स्टॉक पंजाब में देखने को नहीं मिल रहा। पंजाब की नई एक्साइज पॉलिसी के कारण लाइसैंसधारी ठेकेदारों को माल खरीदने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि एल-1 की ताकतें कुछ चुनिंदा हाथों में देकर सरकार ने शराब कारोबार पर काफी हद तक अपना कंट्रोल बनाया हुआ है। इसका खमियाजा ठेकेदारों को भुगतना पड़ रहा है और माल की पूर्ति बेहद मुश्किल हो गई है।  

एक्साइज विभाग का बहुत अच्छा और सराहनीय कदम हैं

लाइसेंसधारी ठेकेदार गुरदेव शर्मा देबी ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसे ठेकेदारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और लाइसेंस केंसल किया जाना चाहिए। यदि सरकार ने शराब का ट्रेड बचाना है, तो ऐसी और भी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि ऐसे ही शराब की ट्रेड को घात पहुंचाता रहा तो शराब कारोबार बर्बाद हो जाएगा। इसके साथ उन्होंने ज्वाइंट कमिश्नर एक्साइज नरेश दुबे की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत बेहतरीन कार्रवाई की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News