यह भी खूब: चिकन 150 तो हरी मटर 300 व धनियां पहुंचा 400 के पार, महंगे दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

9/14/2020 7:02:23 PM

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): कोरोना संक्रमण काल में इन दिनों होशियारपुर के सब्जी मंडियों में सब्जियों के भाव आसमान छूने लगा है। कोरोना से पहले ही शहरवासी परेशान हैं और इस बीच निरंतर बढ़ रहे सब्जियों के दाम ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। सब्जियों के रेट में भारी इजाफा हो रहा है। हैरानीवाली बात तो यह कि शहर में इन दिनों जहां चिकन का भाव 150 रुपए प्रति किलो से भी कम है वहीं हरी मटर की कीमत प्रति किलो सोमवार को 300 रुपए प्रति किलो को भी पार कर गई है। यही नहीं सब्जियों में खुश्बू व तडक़ा लगाने में प्रयोग होने वाली हरी धनियां का भाव बाजार में इस समय 400 रुपए प्रति किलो बिक रही है।

सब्जियों के रेट में गिरावट की उम्मीद भी नहीं
सब्जी मंडी में विक्रेताओं का कहना है कि अभी एक माह तक सब्जियों के रेट में गिरावट होने की कोई उम्मीद नहीं है। वहीं फलों के रेट भी लगातार बढ़ रहे हैं। टमाटर का रेट शहर में 80 रुपये किलो पहुंच गया है। सब्जियों के साथ-साथ आलू और प्याज के दाम में भी काफी इजाफा हो गया है। आलू का भाव 30 से 40 रुपए, प्याज 25 से 30 रुपए, फूल गोभी 60 से 80 रुपए, बैगन 40 रुपए, फ्राशबीन 80 रुपए, घिया 30 रुपए , भिंडी 35 रुपए वहीं टमाटर और अधिक लाल हो 80 रुपए प्रति किलो किलो हो गया है। 

बरसात के कारण सब्जियों की सप्लाई प्रभावित
सब्जी मंडी में व्यापारियों का कहना है कि इस समय पहाड़ी के साथ दूसरे राज्यों से आने वाली सब्जियों के रेट लगातार बढ़ रहे हैं। एक तो पैदावार कम हो गई है और बरसात के कारण भी सप्लाई प्रभावित हो रही है। प्रशासन की ओर से प्रतिदिन हर सब्जी के रिटेल में बिकनी वाली सब्जी के रेट तय किए जाते हैं। इसके बावजूद कई वेंडर्स मनमर्जी के रेट वूसल करके शहरवासियों को लूट रहे हैं। लोगों को ही नहीं पता कि उनकी शिकायत कहां पर करे।


Tania pathak

Related News