393 करोड़ रुपए का फर्जी बिलिंग केस: किंगपिन के रिश्तेदार के घर पर रेड

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 11:25 AM (IST)

लुधियाना(सेठी): साहिल जैन के नाम से मशहूर 393 करोड़ रुपए के जी.एस.टी. धोखाधड़ी केस में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सी.जी.एस.टी.) कमिश्नरेट लुधियाना के एंटी इवेजन विंग ने जांच को आगे बढ़ाते हुए साहिल के एक रिश्तेदार के घर रेड की। यहां से लगभग 40 लाख रुपए की नकदी  जब्त कर ली गई। जी.एस.टी. धोखाधड़ी के सरगना साहिल जैन को 11 नवंबर 2020 में 393 करोड़ रुपए के फर्जी बिलिंग रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

सूचना मिली थी कि इससे संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को साहिल जैन के रिश्तेदारों के घर में छुपा कर रखा गया था। इसी सूचना के आधार पर विभाग ने शनिवार को तलाशी अभियान शुरू कर दिया। तलाशी लेने पर पता चला कि साहिल का दूर का चाचा योगेश जैन के घर से लगभग 40 लाख एक बेडरूम की अलमारी से बरामद किया, जिसे जब्त कर लिया गया। पूछताछ में उसने कबूल किया तकि वह भी जी.एस.टी. चोरी में शामिल है। इसके साथ उसने यह भी बताया कि वह उचित चालान जारी किए बिना माल प्राप्त करने और सामान की आपूर्ति के लिए ज्यादातर कच्चा बिल बनाकर जी.एस.टी. की चोरी कर रहा था। 

यहां दिलचस्प बात यह है कि  अधिकारी आरोपी के परिवार के सदस्यों, किंगपिन साहिल जैन का पीछा कर रहे थे, परन्तु इसी कड़ी में योगेश जैन द्वारा की गई जी.एस.टी. चोरी का भी खुलास हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल आरोपी साहिल जैन फरार है। बता दें कि जैन अदालत में फर्जी सिक्योरिटी देकर बेल लेने में कामयाब हो गया था, जिसकी तलाश अभी जारी है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News