अस्थियां लेने आए परिवार को मिली ऐसी चीज जिसको देख उड़े सबके होश...

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 01:23 PM (IST)

काठगढ़ (राजेश शर्मा): ज़िंदगी और मौत उस सृजनहार के हाथ में है। बहुत सी घटनाएँ या करिश्मे ऐसे मिलते हैं, जिनको सुन कर या देख कर मनुष्य सोचने के लिए मजबूर हो जाता है। नजदीकी गांव गोलूमाजरा के बीएसएफ से सेवामुक्त हुए डीएसपी किशन चंद भाटिया के संस्कार उपरांत अस्थियां लेने के मौके एक गोली (बुलेट) प्राप्त होने की बात सामने आई है।

इस संबंधी बातचीत करते सव. किशन चंद भाटिया के सुपुत्र एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि उनके पिता 30 साल पहले 1990 दौरान जब गुरदासपुर में ड्यूटी पर थे तो आतंकवादियों के साथ हुई एक मुठभेड़ में उनकी छाती में गोली लगी लग गई थी और इस घटना में वह बाल-बाल बच गए थे।

PunjabKesari

डा. मुताबिक यदि गोली को निकाला जाता तो उनकी जान को ख़तरा हो सकता था परन्तु 30 साल तक उनको किसी किस्म की कोई दिक्कत नहीं आई। उनकी अस्थियां चुगने के समय जब परिवार गया तो अस्थियों के साथ उनकी छाती में लगी वह गोली भी मिल गई, जिसको परिवार और गांववासियों ने देखा। इस मौके अशोक कुमार, नौरिया राम, सोहन लाल, योगराज, जसपाल भाटिया, हरदयाल चंद, रामदास और ओर गाँववासी मौजूद थे।

गुज्जर परिवार बिरादरी के चौधरी किशन चंद भाटिया रिटायर्ड डी. ऐस्स. पी. का रविवार को देहांत हो गया था। जैसे ही उनकी मौत की ख़बर फैली तो पूरी इलाको में शोक की लहर दौड़ पड़ी। उनकी अंतिम यात्रा में क्षेत्र के पंच, सरपंच, नंबरदार, राजनितिक नेताओं के अलावा पुलिस विभाग के कई कामगार शामिल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News