फरीदकोट सांसद सरबजीत खालसा का बड़ा बयान, केंद्र को समर्थन को लेकर कह डाली ये बात

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 01:23 PM (IST)

फरीदकोट : फरीदकोट से आजाद के तौर पर चुनाव जीते सरबजीत सिंह खालसा का बड़ा बयान सामने आया है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के साथ समर्थन को लेकर अपनी बात कही है। सरबजीत सिंह ने कहा कि फरीदकोट के लोगों ने उन्हें बड़ी जीत दिलाई है और लोगों के राय के बिना कुछ नहीं कर सकते। वहीं कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब पर हमले के आरोपियों के साथ कभी भी नहीं जा सकते। लोगों के राय के साथ ही केंद्र सरकार को समर्थन का फैसला लेंगे। 

इस दौरान सरबजीत सिंह खालसा ने कहा पंजाब को कोई योग्य यूथ लीडर नहीं मिल रहा था। संसद में पहुंच कर वह बेअदबी पर कानून बनाने के लिए आवाज उठाएंगे। बेअदबी करने वालों पर कानून बनना चाहिए और उन पर 302 का मामला दर्ज होना चाहिए। उनका मुख्य मुद्दा बंदी सिखों की रिहाई है। सिख कौम से अपील करते हुए सरबजीत सिंह खालसा ने कहा कि गुरु की शरण में आए और दस्तार बांध कर रखें। 

आपको बता दें कि फरीदकोट सीट से आजाद उम्मीदवार सरबजीत सिंह खालसा ने करमजीत सिंह अनमोल को 70,000 से अधिक वोटों से हराकर जीत दर्ज की है। सरबजीत इंदिरा गांधी की हत्या के आरोपी बेअंत सिंह के बेटे हैं। इससे पहले वे 2004 में बठिंडा से भी चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे। 2007 के पंजाब विधानसभा चुनावों में भी सरबजीत को हार मिली थी। 2014 और 2019 लोकसभा चुनावों में भी वे हार गए थे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सरबजीत की मां बिमल कौर ने 1989 में लोकसभा चुनाव लड़ा था. वह रोपड़ निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गई थीं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News