परिवार पर था लाखों रुपए का कर्ज, दिल्ली आंदोलन से लौटकर परेशान किसान ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 03:33 PM (IST)

बठिंडा/भगताभाई (प्रवीन): केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान संघर्ष के दौरान एक और बुरी खबर सामने आई है। जिसमें एक 22 वर्षीय नौजवान किसान और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घटना भगताभाई का में पड़ते दयालपुरा मिर्जा की है। जहां के 22 वर्षीय नौजवान किसान गुरलाभ सिंह ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। 

मिली जानकारी अनुसार गुरलाभ सिंह दो दिन पहले 18 तारीख को ही दिल्ली संघर्ष से गांव लौटा था और तब से ही परेशान था। परिवार के मुताबिक गुरलाभ सिंह राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी था और पिछले 15 दिनों से दिल्ली में चल रहे किसानी संघर्ष के साथ जुड़ा हुआ था। परिवार अनुसार गुरलाभ दो दिन पहले ही दिल्ली से वापिस लौटा और आज उसने जहर निगल लिया। परिवार का कहना है कि जब उनको इस बारे में पता लगा तो गुरलाभ उस वक्त जिंदा था और उसने कहा कि उनके पास कमाई का कोई और साधन नहीं है, जिस कारण उसने यह कदम उठाया है। यह भी पता चला है कि किसान गुरलाभ सिंह के परिवार पर लाखों रुपए का कर्ज भी था।

उधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और लाश को कब्जे में लिया। पारिवारिक सदस्यों के बयानों पर पुलिस ने 174 की कार्रवाई अमल में लाई। पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करवाकर लाश को पारिवारिक सदस्यों को सौंप दी है। इस घटना के बाद इलाके में शोक की लहर देखने जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News