प्रीपेड मीटर को लेकर किसान जत्थेबंदियों ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 04:02 PM (IST)

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): देश में लगातार ही महंगाई चरम सीमा पर है और लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं वहीं पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ खाने पीने का सामान भी महंगा हो रहा है जिसको लेकर अब सभी लोग चिंतित नजर आ रहे हैं वहीं किसान नेताओं की तरफ से एक बार फिर से घोषणा कर दी गई है कि यदि केंद्र सरकार की तरफ से महंगाई में कमी न की गई तो किसानी आंदोलन की तरह एक बार फिर से सभी को मिलकर दिल्ली खिलाफ मोर्चा खोलना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि वह दिल्ली वार्डर पर बैठ कर किसान खेती कानून रद्द करवा सकते हैं तो महंगाई भी कम करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः CM भगवंत मान आज फिर करेंगे बड़ी घोषणा, Tweet कर दी जानकारी  

किसानी आंदोलन को खत्म करने के बाद अब एक बार फिर से किसान जत्थेबंदियों की तरफ से अपनी मीटिंग की जा रही है जिसमें किसानी संघर्ष में बड़ा रोल अदा करने वाले रूलदू सिंह मानसा भी अमृतसर पहुंचे जहां उनकी तरफ से किसानों के साथ एक विशाल मीटिंग को संबोधन किया गया। रूलदू सिंह मानसा की तरफ से बातचीत करते हुए कहा कि यह मीटिंग हर महीने बाद और 6 महीने बाद और साल बाद की जाती है और इस मीटिंग का सबसे बड़ा मकसद किसानों को आ रही मुश्किलों का हल निकालना होता है। इस दौरान उन्होंने बताया कि हमें सभी को एकजुट होकर दिल्ली के पर दबाव बनाना पड़ेगा जिससे कि यह महंगाई कम की सके। 

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल के घर पर हमला, ट्वीट कर बोले सी.एम. भगवंत मान 

इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि किसानी आंदोलन का हल निकल सकता है तो महंगाई का हल भी जरूर निकल सकता है। वहीं उनकी तरफ से पंजाब में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार को मुबारकबाद देते हुए कहा कि उनकी तरफ से बड़े-बड़े स्तंभ गिराए गए हैं जिसकी वह मुबारकबाद देते हैं। उन्हों ने कहा कि 300 यूनिट बिजली माफ करने को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें फ्री बिजली नहीं चाहिए। यदि सरकार किसानों को फायदा देना चाहती है या आम लोगों को फायदा देना चाहती है तो बिजली के दरें कम करनी चाहिएं जिससे कि हर एक व्यक्ति बढ़िया जिंदगी जी सके। वहां उन्होंने कहा कि यदि पंजाब में प्रीपेड मीटर लगते हैं तो उसका किसान जत्थेबंदियों की तरफ से डट कर विरोध किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः एक्शन में 'आप' विधायक, शिकायत मिलने पर की रोडवेज बस में अचानक चैकिंग

यहां जिक्रयोग्य है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अब किसान नेताओं की तरफ से लगातार ही उनको मुबारकबाद भी दी जा रही है लेकिन दूसरी तरफ यह भी बात की जा रही है कि यदि किसानों का हल न निकाला तो आम आदमी पार्टी के खिलाफ भी मोर्चा खोला जा सकता है वहीं रुलदू सिंह मानसा की तरफ से प्रीपेड मीटरों पर बोलते हुए कहा कि यदि सरकार की तरफ से प्रीपेड मीटर लगाए गए तो उसका किसान जत्थेबंदियों की तरफ से डट कर विरोध किया जाएगा। अब देखना होगा कि पंजाब में यह प्रीपेड मीटर लगते हां या नहीं क्योंकि बहुत-सी वीडियो प्रीपेड मीटर लगने की सामने आ चुकी हैं और किसान जत्थेबंदियों की तरफ से उसका विरोध भी किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News