8 जुलाई को लेकर किसानों का बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर...

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 01:12 PM (IST)

चंडीगढ़: किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल की तरफ से आज यहां प्रैस कांफ्रैंस दौरान बड़े ऐलान किए गए और साथ ही विरोधी राजनीतिक पार्टियों को सख़्त चेतावनी भी दी गई। मीडिया के साथ बातचीत करते हुए राजेवाल ने कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई ने आम जनता का कमर तोड़ कर रख दी है लेकिन इसके बावजूद सरकार महंगाई पर कोई कंट्रोल नहीं कर रही और सब कुछ कॉर्पोरेट के हाथों में है। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में 8 जुलाई को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

उन्होंने अपील की कि पूरे देश में हर वर्ग के लोग 8 जुलाई को सुबह 10 से 12 बजे तक  2 घंटो के लिए अपने-अपने वाहन सड़कें पर लाकर खड़ें करे और साथ ही महिलाओं और बहनों गैस सिलैंडर सड़कें पर रख कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करें। राजेवाल ने कहा कि इस दौरान सरकार के कानों तक यह आवाज़ पहुंचाने के लिए 8 मिनट हार्न भी बजाए जाएंगे। उनहोंने यह भी अपील की कि लोग अपने वाहन और सिलैंडर सड़कों के किनारे खड़ें करे जिससे ट्रैफ़िक जाम न हो। उन्होंने कहा कि इस गर्मी दौरान ज़रूरी कामों के लिए जा रहे लोगों या किसी मरीज़ को वह किसी तरह की तकलीफ़ नहीं पहुंचाना चाहते।

विरोधी पार्टियों को दी सख़्त चेतावनी
बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि वह पिछले कई महीनों से सरकार के काले कानूनों ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं लेकिन विरोधी राजनीतिक पार्टियां चुप बैठीं हैं। राजेवाल ने ऐलान किया कि 17 जुलाई को राज्यसभा और लोकसभा सदस्यों को किसानों की तरफ से चेतावनी पत्र दिए जाएंगे। इस दौरान उन्हें विनती की जाएगी कि वह किसानी मोर्चो की माँगों के बारे संसद  में अपनी आवाज़ बुलंद करें और किसानों के हक में आवाज़ उठाएं। यदि संसद में किसी ओर मुद्दे को लेकर किसानों की मांगों को दबाने की कोशिश की जाएगी या फिर किसानों के मुद्दे उठाने में कोई पार्टी ढील बरतेगी तो फिर जैसे भाजपा नेताओं का विरोध किया जा रहा है, ऐसा भी विरोध उस पार्टी के खिलाफ किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News