15 अगस्त पर किसानों का बड़ा ऐलान, जारी किया नया प्रोग्राम

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 03:42 PM (IST)

चंडीगढ़- शेर-ए-पंजाब किसान यूनियन की एक अहम बैठक शंभू बॉर्डर पर हुई, जिसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष गुरिंदर सिंह भंगू ने किया। शंभू बॉर्डर और खानूरी बॉर्डर पर मार्च को लेकर चर्चा के बाद मार्च की संख्या बढ़ाने के लिए सभी जिलों की ड्यूटियां लगा दी गईं। इसके साथ ही अपनी मांगों को लेकर 15 अगस्त को पूरे भारत में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। साथ ही लोगों की आजादी छीनने वाले तीन कानूनों की कॉपियां भी जलाई जाएंगी। यह कार्यक्रम मुख्यालय ब्लॉक एवं तहसील स्तर पर संचालित किया जायेगा।

यूनियन अध्यक्ष गुरिंदर सिंह भंगू ने कहा कि शंभू और खानूरी मोर्चों पर किसानों का आंदोलन पिछले 179 दिनों से लगातार जारी है। किसान मजदूर केंद्र सरकार से फसलों पर एस.एस.पी गारंटी कानून बनाने की मांग के अलावा अन्य किसान मांगों को लागू करवाने के लिए सड़कों पर शांतिपूर्वक बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि पिछले दिनों माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने बैरिकेड खोलने की बात कही थी, लेकिन हरियाणा सरकार ने बैरिकेड खोलने की बजाय सुप्रीम कोर्ट में झूठे बहाने बनाकर किसानों को दिल्ली जाने से रोक दिया।

इस मौके पर गुरिंदर सिंह भंगू ने किसानों और लोगों से अधिक से अधिक संख्या में शंभू बॉर्डर और खनूरी बॉर्डर पर पहुंचने की अपील की। मीटिंग में दलजीत सिंह जीता फाटवां जिला अध्यक्ष मोहाली, मलकीत सिंह सेखों वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला रोपड़, मलकीत सिंह ढकोरा संरक्षक मोहाली, राजविंदर सिंह गुड्डु सलेमपुर, मुखबाल सिंह फिरोजपुर, अजायब सिंह तेपला पटियाला, अवतार सिंह तेपला, काका सिंह चाओ माजरा, हरजीत सिंह मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News