किसानों ने जमकर की नारेबाजी, कर रहे ये मांग

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 03:00 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): स्थानीय क्षेत्र में सक्रिय चोरों के गिरोह द्वारा बीती रात गांव नारायणगढ़ और काहनगढ़ में लगभग डेढ़ दर्जन किसानों के खेतों से मोटरों की केबलें काट लीं और मोटर स्टार्टरों से कीमती सामान चुरा लेने के विरोध स्वरूप किसानों द्वारा रोष प्रदर्शन कर पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।

PunjabKesari

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ग्रामीण इकाई के अध्यक्ष किसान जगसीर सिंह पुत्र महिंदर सिंह निवासी काहनगढ़ ने बताया कि इलाके में काफी समय से सक्रिय चोर गिरोह द्वारा कल रात उनकी 2 मोटरो से केबलें चोरी कर ली है। इसी तरह अन्य किसान बीरबल सिंह और परगट सिंह पुत्र आला सिंह और बहादुर सिंह गांव काहनगढ़, मेजर सिंह पुत्र मुकंद सिंह, जगतार सिंह पुत्र कैला सिंह, जगसीर सिंह पुत्र दर्शन सिंह, बहादुर सिंह पुत्र जीत सिंह और दर्शन सिंह निवासी नारायणगढ़ ने बताया कि चोरों ने उनके खेतों से मोटर की केबलों से तांबे की तारें निकाल लीं और केबलों के नंगे इंसुलेशन (कब्र) को खेतों में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि चोरों ने किसानों के मोटर रूम के ताले तोड़ दिए और मोटर स्टार्टर खोल कर उसमें से कीमती सामान निकाल लिया तथा किसानों का अन्य कृषि सामान आदि भी चुराकर ले गए।

किसानों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि यह गिरोह लंबे समय से किसानों के खेतों को निशाना बना रहा है और पुलिस प्रशासन चुप्पी साधे हुए है। किसाना ने बताया कि चोर हर साल दो से तीन बार किसानों की केबल चोरी कर लेते हैं, जिससे किसानों को भारी आर्थिक नुकसान होता है। किसानों ने पंजाब के मुख्यमंत्री और जिला पुलिस प्रमुख से मांग की कि इस चोर गिरोह पर जल्द काबू पाने के लिए इलाके में विशेष अभियान चलाया जाए और रात के समय इलाके में पुलिस गश्त तेज की जाए‌।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News