किसान धरने से लौट रहे दो सगे भाई दर्दनाक हादसे का शिकार, एक ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 11:54 AM (IST)

नेहाल सिंह वाला /बिलासपुर (बावा /जगसीर): दिल्ली में चल रहे किसान धरने में हिस्सा लेकर अपने मोटरसाइकिल पर वापस आ रहे दो सगे भाइयों के हादसे का शिकार हो जाने का मामला सामने आया है, जिस कारण एक भाई की मौत और दूसरा भाई गंभीर तौर पर ज़ख्मी हो गया है। दूसरी तरफ किसान जत्थेबंदी भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां के नेताओं ने मृतक के परिवार के लिए 10 लाख का मुआवजा, परिवार के कर्ज माफ़ी और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की है।  उन्होंने नौजवान का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार करते मांगों के पूरे न होने तक मृतक का संस्कार न करने का भी ऐलान किया है।

भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां के जिला प्रधान अमरजीत सिंह, इकाई प्रधान जंगीर सिंह, गुरचरन सिंह रामा, बूटा सिंह, नौजवान नेता गुरमुख सिंह, पंजाब खेत मजदूर यूनियन के नेता दर्शन सिंह ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां के नौजवान मैंबर जगदीप सिंह सिद्धू और सुखदीप सिंह सिद्धू पुत्र दर्शन सिंह निवासी हिंमतपुरा के हैं। उक्त नौजवान 22 मार्च को दिल्ली-टिकरी बार्डर पर किसान मोर्चे की तरफ से रखी नौजवान किसान कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए अपने मोटरसाइकिल पर गए थे।

कॉन्फ्रेंस होने के बाद में वापसी पर उनका मोटरसाइकिल संगरूर नजदीक हादसे का शिकार हो गया, जिस कारण दोनों नौजवान गंभीर रूप में जख्मी हो गए। उक्त नौजवानों को इलाज के लिए पी.जी.आई. चंडीगढ़ में भर्ती करवाया गया है जहां इलाज दौरान जगदीप सिंह की मौत हो गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News