पिता ने जिसको बनाया आरोपी, बेटी ने उसी के साथ बसाया घर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 03:13 PM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): युवती को शादी का झांसा दे भगा ले जाने के आरोप में बाप ने जिस आरोपी पर केस दर्ज करवाया, उसकी बेटी ने आरोपी को बचाया, बल्कि उसी के साथ घर भी बसा लिया था। एक तरफ कथित आरोपी के खिलाफ अदालत में सुनवाई चल रही थी, दूसरी तरफ युवती एक बच्चे को जन्म देने के साथ आरोपी के साथ रह रही थी और उसे आरोपी की बजाए पति मान रही थी। इस पर अतिरिक्त जिला एवं सैशन जज एस.एस. धालीवाल की अदालत ने आरोपी को बरी कर दिया।

युवती ने नहीं कराया मैडीकल
पुलिस ने आरोपी को करीब पांच महीने बाद 1-7-2017 काबू कर उससे युवती बरामद की थी। आरोपी का मैडीकल करवाने के साथ जब युवती का मैडीकल करवाने की अदालत से पुलिस ने मंजूरी ली तो युवती ने मैडीकल करवाने से इंकार कर दिया। ऐसा कर उसने आरोपी का बचाव किया। यही नहीं शिकायकर्ता बाप शुरू से पैरवी करता रहा और युवती ने आरोपी से शादी कर ली, जिसके बाद एक बच्चा भी पैदा हुआ। वह सुनवाई के दौरान आरोपी के साथ खड़ी दिखती। अंत में बाप नर्म पड़ गया और गवाह बयानों से पलटने पर मजबूर हो गए थे।

यह था मामला 
सत करतार नगर, छहर्टा निवासी एक व्यक्ति ने 1-2-2017 को थाना छहर्टा में शिकायत की थी कि 28-1-2017 को सांय करीब 7.30 बजे उसके बेटे ने फोन पर बताया कि बेटी घर पर नहीं है। छहर्टा निवासी एवं काले घन्नूपुर क्षेत्र में किराए पर रह रहे आकाशदीप सिंह ने पहले भी बेटी को रास्ते में रोका था, जिसे लेकर झगड़ा हुआ था। इसलिए उसे पूरा यकीन है कि वही उसे भगा ले गया है। उसने बेटी की उम्र 17 वर्ष 8 महीने बताई थी। इस पर पुलिस ने धारा 363/366-ए के तहत आकाशदीप पर केस नंबर 33/2017 दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। 

Vaneet