सिविल अस्पताल की महिला कर्मचारी पर गलत ढंग से गर्भपात करवाने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 02:11 PM (IST)

खन्ना (कमल): सिविल अस्पताल खन्ना की महिला कर्मचारी द्वारा गलत ढंग से गर्भपात कराने का मामला सामने आया है, जिसमें नर्स द्वारा पीड़ित परिवार से बच्चे के सही सलामत जन्म करवाने के लिए 25 हजार रुपए की मांग करने की जानकारी मिली है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार ने उक्त नर्स पर गलत ढंग से गैर-कानूनी गर्भपात करने के आरोप भी लगाए हैं।

इस संबंधित पीड़ित परिवार द्वारा शिरोमणि अकाली दल डैमोक्रेटिक के नेता सन्दीप सिंह रुपालों के नेतृत्व में एस.एस.पी. खन्ना को एक दर्खास्त भी दी गई और मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

एस.एस.पी. दफ्तर खन्ना के बाहर संदीप सिंह रुपालों की उपस्थिति में पीड़ित पति ने बताया कि उसकी पत्नी गर्भवती थी, इलाज के लिए कई डाक्टरों के चक्कर काटने के बाद थक हारकर अंत वह कुछ लोगों के कहने पर सिविल अस्पताल खन्ना की एक नर्स के पास अपनी पत्नी को ले गया। नर्स ने बच्चे को सही सलामत जन्म दिलाने के लिए उससे 25000 रुपए मांगे और साथ ही उसकी पत्नी को दवा दी और बच्चे को जन्म दिलाने की तारीख भी दे दी, परन्तु दवा देने के बाद दूसरे दिन ही उसकी पत्नी के पेट में दर्द शुरू हो गया, तब उसकी पड़ोसन उसकी घरवाली को लेकर गांव माजरी उस नर्स के पास पहुंची।

बाद में वह खुद भी उसके पास पहुंच गया, परन्तु उस वक्त तक उक्त नर्स ने उसकी पत्नी का गर्भपात कर दिया था। उसने हम से 15000 रुपए ले लिए और हमें दवा देकर घर भेज दिया परन्तु उसकी पत्नी की हालत और बिगड़ने पर वह घरवाली को लेकर रजिन्द्रा अस्पताल पटियाला पहुंच गया, जहां से उनको पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया। पीड़िता के पति ने बताया कि वहां डाक्टरों ने कहा कि गलत दवाएं देने के कारण और गलत ढंग से गर्भपात करने के कारण उसकी घरवाली की बच्चेदानी बिल्कुल खराब हो गई है और अब वह कभी भी मां नहीं बन सकती है तथा उसकी दोनों किडनियां प्रभावित हो चुकी हैं।

लगातार 2 महीने उसका चंडीगढ़ से इलाज चलता रहा। पीड़ित परिवार ने बताया कि पूरे मामले की शिकायत एस.एस.पी. खन्ना और एस.एम.ओ. खन्ना को देने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस मौके पर बोलते हुए संदीप सिंह रुपालों ने कहा कि इससे बड़ी बेइन्साफी क्या हो सकती है कि सारा मामला साफ और स्पष्ट है, आरोपी नर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि दर्खास्तकार के खिलाफ ही कार्रवाई करने की धमकियां दी गई हैं।

अब यह सारा मामला एस.एस.पी. खन्ना के ध्यान में लाया गया है क्योंकि उक्त नर्स पर पहले एक मामले में ली रिश्वत की पड़ताल सिविल अस्पताल खन्ना द्वारा की जा रही है। पीड़ित परिवार ने एस.एस.पी. खन्ना से मांग की कि उक्त के खिलाफ कार्रवाई की जाए और मुकद्दमा दर्ज किया जाए। इस मौके लुकेस कुमार, भुपिन्द्र सिंह व अन्य भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News