मुख्यमंत्री और सेहत मंत्री के जिले में भ्रूण हत्या का एक और खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 08:59 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र) : मुख्यमंत्री और सेहत मंत्री के जिले में 2 दिनों में भ्रूण हत्या का एक और बड़ा मामला सामने आया है। जिसमें भ्रूण हत्या के लिए करवाए गए गर्भपात के बाद महिला की मौत हो गई। महिला की पहचान किरण निवासी गांव राठिया के तौर पर हुई।यह घटना एक सप्ताह पहले यानी 15 जून की है और एक सप्ताह बाद सेहत विभाग को इसकी सूचना मिली तो सिविल सर्जन दफ्तर पटियाला के जिला भलाई अफसर डा. सुखविंद्र सिंह ने इसकी शिकायत थाना सनौर में की।

थाना सनौर की पुलिस ने इस मामले में किरण कौर (जिसकी मौत हो गई), उसके पति अंग्रेज सिंह, सेहत विभाग की ए.एन.एम. मीना रानी, गर्भपात करने वाली डा. सोढी और मलकीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। सेहत विभाग के जिला भलाई अफसर डा. सुखविंद्र सिंह ने बताया कि किरण कौर की मौत के बाद 15 जून को उसका राजिन्द्रा अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया तो रिपोर्ट पर मौत का कारण चोटें थीं, बाद में पता लगा कि किरण कौर के पति अंग्रेज सिंह ने सेहत विभाग की ही ए.एन.एम. मीना रानी के साथ मिल कर बच्चे के ङ्क्षलग की जांच मलकीत सिंह से करवाई और इसके बाद डा. सोढी से अपनी पत्नी के भ्रूण की हत्या करवा दी। इसके कारण उसकी पत्नी की भी मौत हो गई।

किरण कौर की उम्र 25 साल थी और उसके पेट में पहला बच्चा था और उसके पेट में 3 महीने का गर्भ था। जिला भलाई अफसर डा. सुखविंद्र सिंह ने बताया कि ए.एन.एम. मीना रानी पहले भी कई केसों में शामिल पाई गई है और उसकी सेवाएं टर्मिनेट करने के लिए फाइल अंडर प्रोसैस है। जबकि मलकीत सिंह को सेहत विभाग ने 3 महीने पहले भी मंडी गोबिंदगढ़ से पकड़ा था।उन्होंने बताया कि सोढी भी एक प्राइवेट डाक्टर है। दूसरी तरफ थाना सनौर के एस.एच.ओ. गुरिंद्र सिंह बल्ल का कहना है कि अभी केस ही दर्ज किया है। इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। गिरफ्तारी के बाद ही बरामदगी होगी और आगे जांच बढ़ाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News