शॉल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धू-धू कर जली करोड़ों की मशीनें

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 01:50 PM (IST)

लुधियाना (तरुण): नीला झंडा गुरुद्वारा नजदीक न्यू शिवाजी नगर स्थित एक शॉल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से करोड़ों की मशीनें और कच्चा माल जल कर राख हो गया। सूचना मिलने पर ए.सी.पी. वरियाम सिंह थाना डिविज़न नं. 3 इंचार्ज मधुबाला और विधायक सुरिन्दर डाबर घटनास्थल पर पहुंचे। जी. एस. ट्रेडिंग नामक फैक्ट्री के मालिक हीरा लाल कपूर ने बताया कि करीब 5 बजे वह फैक्ट्री बंद करके घर चले गए थे।

गत शाम  करीब 6 बजे पड़ोसी ने उन्हें मोबाइल पर जानकारी दी कि फैक्ट्री में से धुंआ निकल रहा है, जिसके बाद वह फैक्ट्री पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। भयानक आग पर काबू पाने  के लिए फायर ब्रिगेड विभाग के कर्मचारियों को बिलडिंग के पिछले हिस्से को तोड़ कर रास्ता बनाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में 20 से ज़्यादा गाड़ियों का पानी लगा।

फैक्ट्री मालिक अनुसार करीब करोड़ों की कीमत का कच्चा माल और तैयार माल के अलावा भारी मात्रा में धागा पड़ा हुआ था। आग के साथ मशीनें बुरी तरह जल चुकी। ज़्यादातर मशीनें चाइना की थीं। घटना का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। 4 बजे लाईट गई थी और करीब 5 बजे लाईट आई। जिसके बाद ही फैक्ट्री में आग लगी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News