फिर टल गई आदमपुर-दिल्ली और आदमपुर-जयपुर के बीच होने वाली फ्लाइट्स

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 09:14 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): आदमपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के बाद पहली बार आदमपुर-जयपुर की फ्लाइट्स को लेकर चल रही तैयारी के बीच अंतिम समय में कैंसिल कर दी गई। अब सोमवार को जयपुर-आदमपुर सेक्टर की उद्घाटनी फ्लाइट का संचालन भी नहीं हो सकेगा। स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से सोमवार को जयपुर-आदमपुर एवं आदमपुर-दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट का संचालन नहीं किया जाएगा। रविवार दोपहर बाद जयपुर-आदमपुर सेक्टर की फ्लाइट सोमवार को संचालित न होने संबंधी सूचना प्राप्त हुई, लेकिन साथ ही में सोमवार को आदमपुर दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट की टाइमिंग के बदलाव का संदेश भी पहुंच गया। मिली जानकारी के अनुसार अब फ्लाइट्स की टाईमिंग में भी बदलाव किया जाएगा जिसकी जानकारी आज सोमवार को उपलब्ध कराई जाएगी।

पहले मार्च में फ्लाइट शुरू करने की थी तैयारी
गौरतलब है कि आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पर 1 मई, 2018 को आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया था और उसके बाद आदमपुर से दूसरी फ्लाइट शुरू होने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से मार्च में आदमपुर-जयपुर फ्लाइट की बुकिंग भी प्रारंभ कर दी गई थी, लेकिन करोना वायरस संकट के चलते फ्लाइटस बंद हो गईं और फ्लाइट का संचालन संभव नहीं हो सका था। 

टाइमिंग में भी बदलाव होने के मिले संकेत
मिली जानकारी के अनुसार नागर विमानन मंत्रालय आदमपुर से फ्लाइट्स शुरू करने से पहले कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टैंस की पालना में कोताही नहीं बरतना चाह रही है। इसके अलावे आदमपुर से दिल्ली के लिए सुबह 9 बजकर 10 मिनट वाली फ्लाइट्स का समय दोपहर 12 बजकर 40 मिनट किए जाने पर विचार चल रही है जिसकी अधिकारिक घोषणा सोमवार को होने की बात कही जा रही है।

एयरपोर्ट पर 2 घंटे पहले पहुंच रखना होगा सोशल डिस्टैंस
नागर विमान मंत्रालय व एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से जारी गाइडलाइन के अनुसार आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट में बैठने के लिए जा रहे यात्रियों से सोशल डिस्टैंस के नियम का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पर उड़ान के समय से 2 घंटे पहले पहुंचना अनिवार्य किया गया है वहीं सिक्योरिटी चेक से पहले ही निर्धारित दूरी पर गोले बना दिए गए हैं। यात्रियों को इन्हीं गोलों में ही खड़ा होना होगा। इसके अलावा यात्रियों के लिए फ्लाइट में मास्क पहनना भी जरूरी होगा और उनके पास सैनिटाइजर भी हर हाल में होना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News