अमृतसर में 15 जून से स्थापित किए जाएंगे बाढ़ नियंत्रण केन्द्र

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 07:09 PM (IST)

अमृतसर: जिला अमृतसर में मानसून के दौरान बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए 15 जून से बाढ़ नियंत्रण केन्द्रों की स्थापना की जाएगी। अजनाला के उप प्रभागीय न्यायाधीश (एसडीएम) रजत ओबराए और जिला राजस्व अधिकारी मुकेश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को बाढ़ से निपटने के लिए बरसात के मौसम से पहले निर्धारित समय में ड्रेन और बरसाती नालों की सफाई का काम जल्दी पूरा करने के आदेश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि किसी भी असुखद स्थिति दौरान लोगों की जान-माल की सुरक्षा के साथ-साथ उनको तुरंत राहत दिए जाने के प्रबंध किए जाएं। बरसात के दौरान नदी के किनारे वाले इलाकों और प्रभावित गांवों की सूची तैयार कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए स्थानों की पहचान पहले ही कर ली जाये। 

ओबराए ने संचार व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और पशु पालन विभाग को पशुओं के चारे और दवाईयों के लिए प्रबंध करने, पावरकाम को राहत कैंपों में बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, खाद्य,नागरिक आपूर्ति विभाग को बाढ़ प्रभावित लोगों की कारूरत के लिए केरोसिन, डीजल, पेट्रोल, तरपालें, राशन और अन्य खाने-पीने की वस्तुएं, और राहत कैंपों के लिए दवाईयों और मेडीकल टीमों का उपयुक्त प्रबंध करने के आदेश दिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News