भारत के पूर्व राजदूत ने थामा BJP का हाथ, इस जिले से मिल सकती है सीट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 05:23 PM (IST)

पंजाब डेस्क : अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। तरनजीत सिंह संधू अब राजनीति में हाथ आजमाने जा रहे हैं। वह आज दिल्ली से बीजेपी में शामिल हो गए हैं। गौरतलब है कि 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी तरनजीत सिंह संधू अमृतसर के रहने वाले हैं। उनके बीजेपी में शामिल होने पर चर्चा चल रही है कि उन्हें अमृतसर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : Punjab में बड़े Racket का पर्दाफाश, सरकारी कर्मचारियों से मिलकर करता था ये काम

बताया जा रहा है कि वह 15 दिनों से अमृतसर में ही थी और वहां लोगों से मुलाकात कर रहे थे। बीजेपी में शामिल होने के बाद तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व के साथ मिलकर काम किया है, खासकर अमेरिका और श्रीलंका के साथ। आज विकास की बहुत जरूरत है और यह विकास अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए। इसलिए मैं पार्टी अध्यक्ष, प्रधान मंत्री मोदी, गृह मंत्री को धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मुझे देश की सेवा के एक नए रास्ते पर चलने के लिए प्रोत्साहित किया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : Loksabha Election: पंजाब के बिजली उभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से संधू ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों और अधिकारियों से मुलाकात कर विकास का मुद्दा उठाया था। संस्कृति मंत्रालय के सचिव गोविंद मोहन से मुलाकात के दौरान उन्होंने शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह से जुड़े स्मारकों, खासकर अमृतसर और बटाला के दर्जा स्मारकों की खराब हालत का मुद्दा उठाया। इसके चलते केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने 2 करोड़ 76 लाख रुपए की लागत से इन ऐतिहासिक विरासत स्मारकों के रखरखाव के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की घोषणा की थी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News