पंजाब में पूर्व सी.एम.डी. के घर CBI की दबिश, करोड़ों रुपए की नकदी जब्त

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 11:07 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (सी.बी.आई.) ने वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज इंडिया लिमिटेड के पूर्व सी.एम.डी. पर छापेमारी कर 20 करोड़ रुपए नकद बरामद किए और उक्त के परिवार की संपत्तियों की रिकवरी भी की गई। छापेमारी दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकुला, सोनीपत और चंडीगढ़ में की जा रही हैं। 

सूत्रों से प्राप्त जानकरी के अनुसार अब तक बरामद कुल नकदी में से आरोपी के बेटे राजिंदर कुमार गुप्ता के चंडीगढ़ स्थित घर से 10 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं। इस बीच सीबीआई ने कार्रवाई पर एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया, “सी.बी.आई ने डब्लयू.ए.पी.सी.ओ.एस. (भारत सरकार के अंडरटेकिंग अंडर मिनिस्ट्री जल शक्ति) के पूर्व सी.एम.डी. और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ आरोप लगाया है कि आरोपी ने कार्यकाल के दौरान 1 अप्रैल, 2011 से 31 मार्च, 2019 तक, उनके पास आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक संपत्ति थी। आरोपी ने सेवा से सेवानिवृत्त होने के बाद दिल्ली में स्थित एक प्राइवेट कंपनी के नाम से एक कंसल्टेंसी बिज़नेस शुरू किया था। बयान में यह भी कहा गया है, “आरोपियों की कथित अचल संपत्तियों में फ्लैट, कमर्शियल संपत्तियां और दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकुला, सोनीपत और चंडीगढ़ में फैले फार्महाउस शामिल हैं। 

आज दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, सोनीपत और गाजियाबाद में आरोपी के परिसरों में लगभग 19 स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसमें 20 करोड़ रुपये की बड़ी नकदी, बड़ी मात्रा में आभूषण, कीमती सामान और भारी मात्रा में दस्तावेज बरामद हुए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News