पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह ने सुखबीर बादल को लिखा पत्र, पढ़ें क्या है पूरी खबर

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 09:32 AM (IST)

 गुरदासपुर: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा पार्टी के पुराने नेताओं और टकसाली अकालियों को फिर से पार्टी में शामिल होने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ेंः Rain Alert: पंजाब में आंधी और बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल 

जत्थेदार सुच्चा सिंह लंगाह ने सुखबीर बादल को पत्र लिखकर उन्हें दोबारा अकाली दल में शामिल करने की अपील की है। लंगाह ने कहा कि 1987 में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में अकाली दल को मजबूत करने का काम शुरू किया और आतंकवाद के दौरान भी वह चट्टान की तरह पार्टी के साथ खड़े रहे। उन्होंने 30 वर्षों तक जिला अध्यक्ष के रूप में अकाली दल की सेवा की और हर मुश्किल घड़ी में पार्टी के साथ खड़े रहे। अकाली दल ने उन्हें सम्मान दिया और 2 बार कैबिनेट मंत्री बनाया लेकिन 2017 में कांग्रेस सरकार बनने के बाद बदले की  भावना से उनके खिलाफ झूठी चार्जशीट दर्ज की गई जिससे कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया और श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा उन्हें दोबारा सिख पंथ में शामिल किया जा चुका है।

लंगाह ने कहा कि जब उनके खिलाफ उक्त झूठा मामला बनाया गया तो उन्होंने पार्टी के राजनीतिक नुकसान से बचने के लिए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था लेकिन वह एक कार्यकर्त्ता के रूप में हमेशा पार्टी की मजबूती के लिए काम करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब जब पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल ने शिरोमणि अकाली दल के स्थापना दिवस के मौके पर सभी पंथक नेताओं को पार्टी में शामिल होने की अपील की है तो वह भी उन्हें अकाली दल में शामिल करने की अपील कर रहे हैं कि एक मौका दिया जाना चाहिए ताकि वह पार्टी की मजबूती के लिए काम कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News