सावधान! Credit Card अप्लाई करने से पहले एक बार पढ़ लें यह खबर

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 10:03 AM (IST)

जालंधर: सावधान अगर आपको भी व्हाट्सएप पर क्रेडिट कार्ड लेने का मैसेज आ रहा है, जिसमें पांच लाख रुपए तक की लिमिट भी दिखाई देती है तो किसी भी हालत में क्रेडिट कार्ड अप्लाई न करें। क्योंकि ठग आपका क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करके उसकी सारी लिमिट ही खत्म कर देते हैं और बाद में जब एक महीने बाद बिल का मैसेज आता है तो आप हक्के-बक्के हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला स्वर्ण पार्क में सामने आया है जिसमें व्यक्ति को उसके व्हाट्सएप पर क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने का मैसेज आया। व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड की जरूरत भी थी। इसलिए उसने ऑनलाइन अप्लाई कर दिया। अप्लाई करने के बाद ठग लगातार दो दिन तक फोन करके सारी डिटेल मांगते रहे और ओ.टी.पी. भी सांझा कर दिया गया, लेकिन जब क्रेडिट कार्ड नहीं आया और फोन पर बिल का मैसेज आया तो परिवार वाले हैरान हो गए। जबकि एक रुपया भी इस्तेमाल नहीं हुआ और न ही क्रेडिट कार्ड मिला।

बड़ी आसानी से झांसे में आ रहे लोग

व्हाट्सएप पर जब मैसेज अप्लाई करने के लिंक को खोलते हैं तो तुंरत उसके कुछ समय बाद कस्टमर केयर से फोन आता है कि आपने क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। जिसके लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक फोटो देनी होगी। ये सारा प्रोसेस बैंक के जरिए ही हो रहा है। जब एक व्यक्ति घर बैठे मिल रही सुविधा का लाभ ले रहा होता है तो सारे कागजात जमा करवा देता है। इसके बाद फोन पर ओ.टी.पी. आता है। ओ.टी.पी. सांझा करने के बाद आगे से ठग कहता है कि कुछ दिनों बाद क्रेडिट कार्ड घर पर पहुंच जाएगा, लेकिन जब दो महीने तक कार्ड नहीं आता। इसके बावजूद उन्हें पता चलता है कि वे मोटी ठगी का शिकार हो चुके हैं। ठगों के लिए ऐसी ठगी मारना मामूली बात हो गई है।

जिस ब्रांच से अप्लाई होता है क्रेडिट कार्ड, वे नहीं ले रही जिम्मेदारी

स्वर्ण पार्क निवासी सौरव ने बताया कि जिस ब्रांच के लिए क्रेडिट कार्ड अप्लाई हुआ था तो वे उस ब्रांच में भी गए। लेकिन आगे से कर्मचारियों ने कहा कि वह अपने कर्मचारियों को मात्र बैंक में आकर ही क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने के लिए कहते हैं न कि फोन पर। लोगों से कई बार अपील कर चुके हैं कि वे ऐसे ठगों से बचें जो आसानी से आपको झांसे में ले लेते हैं। सारे कागजात जमा करवाने से पहले संबंधित बैंक से पता करें कि क्या ऐसी कोई स्कीम चल रही है, जिसके आधार पर क्रेडिट कार्ड जारी किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News