Alert! "होर सुनाओ भाजी की हाल ऐ....और फिर शुरू हुई कुछ ऐसी बातें जिसने उड़ा दिए होश."

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 01:36 PM (IST)

जालंधर: "होर सुनाओ भाजी की हाल ऐ ,सब ठीक ठाक ऐ घर परिवार और फिर बातें शुरू होती है फ़्रॉड  की ….॥"अगर ऐसी ही आपको विदेशों नंबरों से कॉल आ रही हैं तो सावधान हो जाएं। दरअसल,  यह साइबर ठगी का नया तरीका है जोकि आपको अपनी ठगी का शिकार बनाना चाहता है। इन दिनों पंजाब ऐसे ही साइबर ठगों के जाल में फंसा हुआ है।

PunjabKesari

दरअसल, कुछ ऐसा ही मामला जालंधर का सामने आया है, जहां राजा गार्डन के रमेश लखनपाल को आज सुबह कनाडा से एक फर्जी कॉल आया। फोन करके शख्स खुद को कनाडा से वकील बता रहा हैं, और कह रहा हैं कि आपके बेटे का विदेश में किसी की कार के साथ एक्सीडेंट हो गया है, जिस कारण पुलिस ने उसे हरिसात में ले लिया है। आप  जल्द से जल्द जमानत के लिए पैसे भेज दे, नहीं तो आपके बेटे की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।


इसका जवाब देते हुए जालंधर निवासी लखनपाल ने कहा कि शायद आपने गलत नंबर मिला दिया है। मेरा बेटा तो घर में सो रहा है। इतना कहने पर भी फोन करने वाला शख्स नहीं माना और लगातार यहीं कह रहा था। देख, लीजिए अब आपके बेटे की जान आपके हाथ हैं। इसके बाद फ्राड ने फोन काट दिया । हैरानी की बात यह हैं कि एक नहीं 2 अलग-अलग नंबरों से फोन कर ठगी का शिकार बनाने की कोशिश की गई। वहीं लखनपपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें आज सुबह +918276044631 और +1(614)6280905824 के नंबर से कॉल आ रहे है। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को सतर्क करते कहा कि ये फ़्रॉड की नई तकनीक है -आप भी इससे सावधान रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News