व्यापार में हिस्सेदार बना कर की लाखों की ठगी, दम्पति पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 10:32 AM (IST)

नंगल (सैनी): नंगल पुलिस द्वारा धोखाधड़ी के आरोप में एक पति-पत्नी पर मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी कुलविन्द्र सिंह ने बताया कि एस.एस.पी. रूपनगर दफ्तर की तफ्तीश पर नंगल पुलिस ने होशियारपुर के दम्पति पर नंगल के एक व्यक्ति से कथित 61 लाख की ठगी करने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि नंगल के सुरेश कुमार ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि होशियारपुर के दम्पति ने व्यापार में हिस्सेदार बना कर उनके साथ ठगी की है। सुरेश कुमार ने बताया कि उनका फाइनेंस का काम है। उन्होंने होशियारपुर में भी फाइनेंस का दफ्तर खोला है जिसके चलते उनका होशियारपुर में आना-जाना रहता था। 

2018 में उनकी मुलाकात कथित जसमीत सिंह से हुई जो बूट सप्लाई का काम करता था। वह नंगल की दुकानों पर भी बूट सप्लाई करने आता था। इस दौरान जसमीत सिंह से काफी जान-पहचान हो गई। एक दिन जसमीत ने उसे बूटों के व्यापार में हिस्सेदार बनाने की बात कही और उन्होंने बूटों के होलसेल का व्यापार करने की सहमति दे दी।

आरोपी ने 50 प्रतिशत हिस्सेदार बनाने के लिए पार्टनरशिप के 25 लाख रुपए ले लिए और बाद में जसमीत सिंह की पत्नी कथित सुखप्रीत कौर ने व्यापार में डालने के लिए 24 लाख 48 हजार 400 रुपए ब्याज पर ले लिए। फिर उन्होंने 24 लाख की कमेटी की 7 लाख 50 हजार रुपए की किश्तों के पैसे भी दबा लिए। उनकी तरफ 4 लाख रुपए और दिए गए थे, पूरे पैसे मिलाकर मेरे उनकी तरफ 60 लाख 98 हजार 400 रुपए बन गए। कुछ समय जसमीत ने उनसे बात की पर बाद में उसने फोन उठाना बंद कर दिया। जनवरी 2022 में अचानक जसमीत सिंह ने सम्पर्क करना बंद कर दिया तो जब होशियारपुर पता किया तो पता चला कि जसमीत सिंह परिवार सहित कथित तौर पर घर से फरार है।

वह 61 लाख की ठगी मारकर फरार हो गए। सुरेश कुमार ने बताया कि पूरा मामला पता करने पर मालूम हुआ कि यह दम्पति उनसे ठगी मारने के अलावा होशियारपुर के लोगों की कथित कमेटियां व अन्य पैसे मारकर फरार हो गया है। उन्होंने इस ठगी की शिकायत एस.एस.पी. रूपनगर को मार्च में की और पूरी तफ्तीश के बाद अब मामला दर्ज कर दिया है। जांच अधिकारी कुलविंदर सिंह ने कहा कि कथित दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News