PM विश्वकर्मा स्कीम के नाम पर Fraud, ऐसे किया जा रहा भोले-भाले लोगों को गुमराह

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 05:52 PM (IST)

लुधियाना (अशोक) : प्रधानमंत्री की योजनाओं के नाम पर लूट खसूट तथा धांधली रुकने का नाम नहीं ले रही। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे अपने आप को आम आदमी पार्टी की नेत्री कहाने वाली सीमा रानी नाम की महिला प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के फार्म भरवाने के नाम पर भोले भाले तथा मासूम लोगों के साथ धांधली करती पाई गई।

इस महिला ने एक कैंप हल्का उतरी के जालंधर बाई पास शहीद भगत सिंह कॉलोनी वार्ड नंबर 95 में किसी घर में लगाया हुआ था, जिसमे योजना के फार्म भरे जा रहे थे। इस कैंप में इस महिला द्वारा पैसे वसूले जाने की सूचना मिलते ही पंजाब केसरी की टीम ने वहां जा कर पता किया तो पाया गया की एक व्यक्ति के फार्म भरवाने के 200 रुपए वसूले जा रहे थे। जब पैसे लेने वाली महिला सीमा से पूछा गया तो पहले उसने पत्रकार से बदसलूकी करते हुए फोटो खींचने से रोका तथा बाद में उसने  कहा की सरकार मुझे कोई वेतन नहीं देती इस वजह से में सभी लोगो से कई स्कीमों के फार्म भरने के पैसे लेती हूं।

वहां मोजूद फार्म भरवाने आई गरीब महिलाओं ने बताया की हमसे इस महिला ने राशन कार्ड तथा अन्य स्कीमों के बारे में गुमराह भी किया तथा बिना किसी जानकारी के विश्वकर्मा योजना के फार्म भरवाए तथा प्रत्येक महिला से 200 रुपए वसूले। इस संबंध में हल्का उतरी के विधायक मदन लाल बग्गा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह के कोई भी कैंप की जानकारी नहीं है, यदि कोई भी इस तरह भोले भाले गरीब लोगो से किसी भी सरकारी योजना के नाम पर पैसे वसूल रहा है तो दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से भी जागरूक करते हुए कहा कि किसी भी सरकारी योजना के बारे में हमारे कार्यालय में आए तथा सारी जानकारी लेकर ही कोई कदम उठाएं ताकि अपनी मेहनत की कमाई को ऐसे लोगों से बचाया जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News